27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

1 जनवरी से पारा शिक्षकों का बढ़ा मानदेय हुआ फाइनल, अक्तूबर का मानदेय रिलीज

जमशेदपुर : पारा शिक्षकों की अोर से पिछले दिनों किये गये आंदोलन के बाद उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए गठित की गयी कमेटी से संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि पारा शिक्षकों को 1 जनवरी 2019 से बढ़ा हुआ मानदेय दिया जायेगा. इसे लेकर राज्य परियोजना निदेशक उमा शंकर सिंह ने एक पत्र […]

जमशेदपुर : पारा शिक्षकों की अोर से पिछले दिनों किये गये आंदोलन के बाद उनके मानदेय को बढ़ाने के लिए गठित की गयी कमेटी से संयुक्त रूप से निर्णय लिया है कि पारा शिक्षकों को 1 जनवरी 2019 से बढ़ा हुआ मानदेय दिया जायेगा.

इसे लेकर राज्य परियोजना निदेशक उमा शंकर सिंह ने एक पत्र जारी किया. जिसमें उन्होंने जिला शिक्षा अधीक्षक व जिला शिक्षा पदाधिकारी को यह आदेश दिया है कि वे राज्य परियोजना निदेशालय को उनके जिले में कार्यरत पारा शिक्षकों की सूची उपलब्ध करवायें ताकि समय पर सभी पारा शिक्षकों का बढ़ा हुआ मानदेय दिया जा सके.
पारा शिक्षकों को मिला अक्तूबर माह का मिला मानदेय : जिले के पारा शिक्षकों को मंगलवार को एक माह का बकाया मानदेय दे दिया गया. पारा शिक्षकों का अक्तूबर महीने से मानदेय बकाया था. बगैर मानदेय के वे करीब छह माह से कार्य कर रहे हैं. पारा शिक्षकों ने होली के त्योहार को देखते हुए मानदेय देने की मांग की थी. जिसके बाद विभाग की अोर से मंगलवार को पारा शिक्षकों को अक्तूबर का मानदेय जारी कर दिया गया.
1 जनवरी 2019 से जोड़ कर किसे कितना मिलेगा
उच्च प्राथमिक स्तर
प्रशिक्षित एवं टेट पास- 15000 रुपये
केवल प्रशिक्षित- 13000 रुपये
अप्रशिक्षित- 11500 रुपये
प्राथमिक स्तर
प्रशिक्षित एवं टेट पास- 14,000 रुपये
केवल प्रशिक्षित- 12,000 रुपये
अप्रशिक्षित- 10,500 रुपये

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें