38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : डॉ कुलवंत सिंह ने संभाला प्रिंसिपल का पदभार

सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर : सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के प्रिंसिपल पद का प्रभार डॉ कुलवंत सिंह ने एक बार फिर संभाला. प्रभारी प्राचार्य डॉ केएस चाई ने उन्हें प्रभार सौंपा. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने बताया कि अवकाश प्राप्ति की आयु सीमा को लेकर विवाद था. विनोबा भावे विश्वविद्यालय व […]

सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज
जमशेदपुर : सिंहभूम होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के प्रिंसिपल पद का प्रभार डॉ कुलवंत सिंह ने एक बार फिर संभाला. प्रभारी प्राचार्य डॉ केएस चाई ने उन्हें प्रभार सौंपा. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने बताया कि अवकाश प्राप्ति की आयु सीमा को लेकर विवाद था. विनोबा भावे विश्वविद्यालय व केंद्रीय होमियोपैथिक परिषद ने 2013 में रिटायरमेंट की उम्र 65 वर्ष तय की थी. लेकिन वर्ष 2015 में डॉ कुलवंत सिंह की उम्र 60 वर्ष हुए, तो शिक्षकों ने उन्हें कॉलेज आने पर रोक दिया. उन्होंने इसके खिलाफ हाइकोर्ट में रिट याचिका 2180/2016 दाखिल की. इसके बाद हाइकोर्ट ने यह निर्देश दिया कि इस मामले में कुलपति ही सक्षम पदाधिकारी हैं.
इसके बाद कुलपति ने 11 जून 2016 को अपने आदेश में कहा कि डॉ कुलवंत सिंह 65 वर्ष की उम्र तक प्राचार्य पद पर कार्य करते रहेंगे. लेकिन इस फैसले के विरोध में डॉ केएस चाई ने हाइकोर्ट में एलपीए दाखिल किया. इस याचिका को हाइकोर्ट की डबल बेंच ने खारिज करने के साथ ही डॉ चाई पर 50,000 रुपये का अर्थदंड भी लगाया. डॉ चाई ने दुबारा इसके विरोध में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दाखिल किया. लेकिन जुलाई 2018 में अपील को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया.
इसके बाद डॉ कुलवंत सिंह ने स्वास्थ्य सचिव के समक्ष सारी बातों को रखा अौर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करवाने की मांग की. स्वास्थ्य सचिव डॉ नितिन मदन कुलकर्णी ने 11 फरवरी 2019 को जिले के उपायुक्त को एक पत्र लिख कर डॉ कुलवंत सिंह को प्राचार्य का पदभार पुन: दिलाने का आदेश दिया. जिस आदेश के आलोक में सोमवार को उन्होंने पदभार ग्रहण किया. पदभार ग्रहण करने के बाद उन्होंने कहा कि कॉलेज को नये सिरे से नयी ऊंचाई तक ले जाने का प्रयास करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें