37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दिसंबर से चार जिलाें में घर-घर गैस की सप्लाई

सरायकेला में 2.76 लाख घरों में पाइप लाइन से होगी गैस की आपूर्ति, 76 सीएनजी स्टेशन खुलेंगे आठ सालों में 1140 हजार करोड़ निवेश करेगी कंपनी जमशेदपुर : दिल्ली (नोएडा) की गेल गैस लिमिटेड दिसंबर से सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम के अलावा धनबाद अौर गिरिडीह जिले में घर-घर पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति गुजरात के […]

सरायकेला में 2.76 लाख घरों में पाइप लाइन से होगी गैस की आपूर्ति, 76 सीएनजी स्टेशन खुलेंगे

आठ सालों में 1140 हजार करोड़ निवेश करेगी कंपनी

जमशेदपुर : दिल्ली (नोएडा) की गेल गैस लिमिटेड दिसंबर से सरायकेला-खरसावां, पश्चिम सिंहभूम के अलावा धनबाद अौर गिरिडीह जिले में घर-घर पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति गुजरात के दहेज से शुरू कर देगी. इसके साथ ही वाहनों के लिए सीएनजी अौर उद्योग, अस्पताल, मॉल, स्कूल समेत दूसरे कॉमर्शियल इकाइयों में ईंधन की आपूर्ति भी शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए पाइप लाइन बिछाने का काम तेजी से पूरा किया जा रहा है.

गुरुवार को बिष्टुपुर स्थित एक होटल में खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय ने गेल गैस लिमिटेड के पहले अौद्योगिक व कॉमर्शियल ग्राहक जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया. श्री राय ने कंपनी की स्मारिका का विमोचन भी किया. इस मौके पर श्री राय ने कहा कि सरकार ने गेल के माध्यम से ऊर्जा के क्षेत्र में नया प्रयोग किया है.

यह गैस आपूर्ति में सुुरक्षित, सस्ती और इको फ्रेंडली है. सरकार ने 25 सालों के लिए कंपनी को लाइसेंस मार्च 2019 को दिया है. इस मौके पर गेल गैस लिमिटेड के जीएम वी गौतम ने कहा कि सिर्फ सरायकेला खरसावां जिले में 2.20 लाख घरों में पाइप लाइन से गैस की आपूर्ति होगी.

इसके लिए 41 सीएनजी स्टेशन बनाये जायेंगे. आठ साल में 1140 हजार करोड़ का निवेश कंपनी करेगी. शत प्रतिशत सरकार की सब्सिडी कंपनी जल्द प्रोजेक्ट को धरातल पर उतारने के लिए डीपीआर बनायेगी. 1984 से शुरू हुई कंपनी पिछले 10 साल से मेरठ, सोनीपथ, बेंगलुरु, मेंगलोर, बड़ौदा, आगरा, फिरोजाबाद, कोटा समेत 23 भौैगोलिक एरिया में काम कर रही है. इस मौके पर डीजीएम अजय सिन्हा, चीफ मैनेजर विजय कृष्ण श्रीवास्तव ने कंपनी के बारे में जानकारी दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें