27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट, जमशेदपुर राज्य में अव्वल

जमशेदपुर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में झारखंड देश का दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट बना है. वहीं, एक लाख से अधिक आबादीवाले शहरों में देश भर के टॉप 100 शहरों में जमशेदपुर काे 15 वां स्थान मिला है़ जमशेदपुर ने कुल 3805.72 अंक हासिल किये हैं. पिछले साल इस शहर को 30 वां स्थान मिला था. […]

जमशेदपुर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में झारखंड देश का दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट बना है. वहीं, एक लाख से अधिक आबादीवाले शहरों में देश भर के टॉप 100 शहरों में जमशेदपुर काे 15 वां स्थान मिला है़ जमशेदपुर ने कुल 3805.72 अंक हासिल किये हैं. पिछले साल इस शहर को 30 वां स्थान मिला था. सर्वेक्षण में रांची काे 46 वां स्थान मिला है.

बुधवार को नयी दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 पर आधारित रैंक और स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले शहरों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सम्मानित किया.

मंत्री सीपी सिंह ने अवार्ड ग्रहण किया. स्वच्छ भारत मिशन की योजनाओं के बेहतर प्रदर्शन के लिए झारखंड को देश का दूसरा बेस्ट परफार्मिंग स्टेट का अवार्ड दिया गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों झारखंड के नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सीपी सिंह ने अवार्ड ग्रहण किया. सम्मान समारोह में झारखंड सरकार की ओर से विभागीय मंत्री सीपी सिंह, विभागीय सचिव अजय सिंह, मिशन डायरेक्टर अमित कुमार के साथ रांची नगर निगम के नगर आयुक्त मनोज कुमार व उनकी टीम, साहेबगंज के डीसी और नगर निकाय की टीम तथा कई जिलों के डीसी व कार्यपालक पदाधिकारी मौजूद रहे.

भारत सरकार की ओर से राष्ट्रपति ने राज्यस्तरीय सम्मान प्रदान किया. वहीं, कुछ अवार्ड आवासन और शहरी कार्य मंत्रालय के सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की ओर से दिया गया. कार्यक्रम में केंद्र सरकार के आवासन व शहरी कार्य मंत्रालय के मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद थे. इस उपलब्धि पर मंत्री सीपी सिंह ने राज्य की जनता और नगर निकायों के अधिकारी ,राज्य सरकार को धन्यवाद दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें