27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ड्रेसर और वार्ड ब्वॉय धरने पर, परिजनों ने उठाया शव

137 आउटसोर्स कर्मचारी हड़ताल पर गये जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल के आउटसोर्स कर्मचारियों ने मंगलवार की सुबह काम बंद कर दिया. ड्रेसर से लेकर वार्ड ब्वॉय तक के धरना पर बैठ जाने से अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गयी. 96 वार्ड ब्वाॅय, 15 ड्रेसर, 8 लिफ्ट ऑपरेटर, 6 इलेक्ट्रिकल हेल्पर व दो एंबुलेंस चालक, दो स्वागतकर्ता, […]

137 आउटसोर्स कर्मचारी हड़ताल पर गये

जमशेदपुर : एमजीएम अस्पताल के आउटसोर्स कर्मचारियों ने मंगलवार की सुबह काम बंद कर दिया. ड्रेसर से लेकर वार्ड ब्वॉय तक के धरना पर बैठ जाने से अस्पताल की व्यवस्था चरमरा गयी. 96 वार्ड ब्वाॅय, 15 ड्रेसर, 8 लिफ्ट ऑपरेटर, 6 इलेक्ट्रिकल हेल्पर व दो एंबुलेंस चालक, दो स्वागतकर्ता, 8 रसाेई सेवकों को मिलाकर कुल 137 कर्मचारी हड़ताल पर रहे. इससे सबसे अधिक परेशानी ड्रेसिंग को लेकर हुई. पूरे अस्पताल में सिर्फ एक ही स्थायी ड्रेसर है.
आउटसोर्स ड्रेसर के काम बंद करने से इमरजेंसी की सेवा भी प्रभावित हुईं. घायल की ड्रेसिंग से लेकर मरीज को इमरजेंसी से वार्ड तक ले जाना बड़ी चुनौती बन गयी थी. कर्मचारियों की कमी से कैंटीन से 450 मरीजों तक खाना पहुंचाना भी मुश्किल हो गया. मृतकों के शव तक को परिजनों को स्वयं उठाकर वाहन पर चढ़ाना पड़ा.
एमजीएम अस्पताल असंगठित मजदूर संघ के सचिव भगवान जी दूबे ने बताया कि ठेकेदार की ओर से सिर्फ आश्वासन मिल रहा. ऐसे में काम बंद करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रहा. वहीं अस्पताल प्रशासन की ओर से कहा गया कि हालात से निबटने की वैकल्पिक व्यवस्था की गयी है.
स्वास्थ्य विभाग को भेजी गयी जानकारी. आउससोर्स कर्मचारियों ने आंदोलन की जानकारी स्वास्थ्य मंत्री, स्वास्थ्य विभाग के सचिव, उपायुक्त, एसडीओ, उप श्रमायुक्त, ठेका एजेंसी शिवा प्रोटेक्शन फोर्स व अधीक्षक को दी गयी है. उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के निर्देश से अलग ठेकेदार केवल आश्वासन दे रहा है. ठेकेदार को कम से कम दो माह के लिए समय बढ़ाना होगा. इसके बाद ही कर्मचारी काम पर लौटेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें