29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : ‘रोजगार के खेल में पिस गये बेरोजगार’

जमशेदपुर : गोविंदपुर स्थित मार्केटिंग कंपनी ग्लेज इंडिया पर ठगी का आरोप लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार दो लोगों को जेल भेज दिया है. पुलिस कंपनी का कार्यालय सील कर पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस बीच कंपनी के संचालकों ने यहां रहने वाले कर्मचारी व रोजगार की तलाश […]

जमशेदपुर : गोविंदपुर स्थित मार्केटिंग कंपनी ग्लेज इंडिया पर ठगी का आरोप लगने के बाद पुलिस ने गिरफ्तार दो लोगों को जेल भेज दिया है. पुलिस कंपनी का कार्यालय सील कर पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इस बीच कंपनी के संचालकों ने यहां रहने वाले कर्मचारी व रोजगार की तलाश में आये आवेदनों को शहर से हटाने का काम शुरू कर दिया है.
बताया जा रहा है कि शनिवार रात दो बसों से युवक-युवतियों को दूसरे शहर भेजा गया है. रविवार को भी भोला बागान में रहने वाले सैकड़ों युवक-युवतियां सामान लेकर जाते नजर आये. कंपनी छोड़कर जाने वालों को रोकने का प्रयास पुलिस ने नहीं किया है. यहां से जाने वाले कुछ भी बताने को तैयार नहीं है.
कंपनी के स्टाफ के जाने से मकान मालिक बेचैन. नौकरी की तलाश में दूर गांव व शहरों से आये युवक-युवतियों को कंपनी गोविंदपुर के अलग-अलग क्षेत्र में मकान, कमरा किराये पर लेकर रखती थी. इससे स्थानीय लोगों को किराये के रूप में बड़ी राशि मिलती थी. कई लोगों ने इसके लिए अतिरिक्त कमरे भी बना लिये थे. एक कमरे का पांच से आठ हजार तक किराये से लोगों को कमाई हो रही थी. युवक-युवतियों के जाने से कई लोग मायूस है.
जिन लोगों के लिए ग्लेज इंडिया कमाई का जरिया थी उन्हें कार्रवाई गलत लग रही है. वहीं ठगे गये बच्चों के भविष्य को लेकर स्थानीय लोग पुलिस के निर्णय का समर्थन कर रहे. कंपनी की गतिविधि बढ़ने से क्षेत्र में दर्जनों चाय-पौकड़ी व चाट-चाउमीन की दुकानें खुल गयी थी. राशन दुकानदार, ऑटो वालों की कमायी भी बढ़ गयी थी.
ग्लेज इंडिया कंपनी के बारे में पहले से ही शिकायतें मिल रही थी. पुलिस शुरू से ही कंपनी पर नजर रख रही थी. कंपनी के संबंध में बहुत कुछ साफ हो गया है. कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले में किसी भी दोषी को छोड़ा नहीं जाएगा.
अनूप बिरथरे, एसएसपी, पूर्वी सिंहभूम
पकड़ाये पांचों कर्मचारी से पुलिस कर रही पूछताछ
कंपनी के यशोदा नगर स्थित कार्यालय को सील करने के बाद हिरासत में लिये गये पांच कर्मचारियों से रविवार को सिटी डीएसपी अनुदीप सिंह ने अलग-अलग पूछताछ की. किसी ने स्वयं को डिस्ट्रब्यूटर तो किसी ने स्वयं को बेरोजगार बताया. छत्तीसगढ़ के सात युवक-युवतियों ने ठगी व बंधक बनाकर मारपीट करने की प्राथमिकी कंपनी के खिलाफ गोविंदपुर थाना में दर्ज करायी थी.
इसके बाद कंपनी के दो एजेंट राजेंद्र और फिरतिन जायसवाल को जेल भेजा गया है. शनिवार को बिहार के बक्सर से आये दो युवकों ने भी सिटी एसपी से ठगी की नियत से बुलाने की शिकायत की थी, इसके बाद कार्यालय सील कर कर्मचारियों को हिरासत में लिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें