27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बायोमीट्रिक अटेंडेंस में जिले के शिक्षक अव्वल

एक महीने में पूर्वी सिंहभूम जिले की रैंकिंग में तीन अंक का हुआ सुधार जमशेदपुर : नीति आयोग ने सरकारी स्कूलों में विभिन्न योजनाअों की स्थिति पर रिपोर्ट जारी की है. इसमें पूर्वी सिंहभूम जिले की स्थिति राज्य में सर्वोच्च है. वहीं कोडरमा को अंतिम स्थान मिला है. पूर्वी सिंहभूम की रैंकिंग में तीन अंकों […]

एक महीने में पूर्वी सिंहभूम जिले की रैंकिंग में तीन अंक का हुआ सुधार

जमशेदपुर : नीति आयोग ने सरकारी स्कूलों में विभिन्न योजनाअों की स्थिति पर रिपोर्ट जारी की है. इसमें पूर्वी सिंहभूम जिले की स्थिति राज्य में सर्वोच्च है. वहीं कोडरमा को अंतिम स्थान मिला है. पूर्वी सिंहभूम की रैंकिंग में तीन अंकों का सुधार हुआ है. जनवरी के पहले हफ्ते में जारी रैंकिंग में पूर्वी सिंहभूम जिला चौथे पायदान पर खड़ा था. लेकिन फरवरी में इसमें सुधार के साथ यह पहले पायदान पर आ गया है. सिमडेगा दूसरे पायदान पर और राजधानी रांची को 15वां स्थान हासिल हुआ है. गौरतलब है कि सरकारी स्कूलों में संचालित योजनाअों की अब हाइटेक मॉनिटरिंग शुरू हुई है.
किस स्कूल में शिक्षक कितने बजे पहुंचते अौर कब स्कूल से निकले हैं इसकी मॉनिटरिंग भी अब जीपीआरएस सिस्टम के जरिये हो रही है. सरकारी स्कूलों की स्थिति की प्रतिदिन की रिपोर्ट कंसल्टिंग एजेंसी बीसीजी के माध्यम से नीति आयोग के पास भेजी जा रही है. नीति आयोग हर महीने शिक्षा विभाग में चल रहे विभिन्न सरकारी योजनाअों में जिले की रैंकिंग भी जारी कर रहा है. इसी रैंकिंग में पूर्वी सिंहभूम जिले को पूरे राज्य में सर्वोच्च स्थान हासिल हुआ है.
1296 स्कूलों में बंटा टैब: टैब वितरण के मामले में भी पूर्वी सिंहभूम पूरे राज्य में नंबर वन है. जिले में शत प्रतिशत 1296 टैब स्कूलों को उपलब्ध कराये गये. इसके इस्तेमाल की ट्रेनिंग भी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें