36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

को-ऑपरेटिव व घाटशिला कॉलेज को जल्द नोटिस

पूर्व रीडर की सर्विस बुक गायब होने का मामला जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के पूर्व रीडर उदयकांत दास की सर्विस बुक गायब होने के मामले में सोमवार को कोल्हान विश्वविद्यालय जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज व घाटशिला कॉलेज, घाटशिला को कारण बताओ नोटिस जारी करेगा. स्व उदयकांत दास घाटशिला कॉलेज में 1978 से 1998 तक तथा […]

पूर्व रीडर की सर्विस बुक गायब होने का मामला

जमशेदपुर : जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज के पूर्व रीडर उदयकांत दास की सर्विस बुक गायब होने के मामले में सोमवार को कोल्हान विश्वविद्यालय जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज व घाटशिला कॉलेज, घाटशिला को कारण बताओ नोटिस जारी करेगा. स्व उदयकांत दास घाटशिला कॉलेज में 1978 से 1998 तक तथा को-ऑपरेटिव कॉलेज में 1998-2003 तक पदस्थापित रहे. वर्ष 2003 में उनका निधन हो गया था.

इसके बाद पीड़ित परिवार को रिटायरमेंट कम डेथ बेनीफिट का भुगतान नहीं किया गया. कर्मचारी की मां इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट गयी थीं. कोर्ट ने दोषियों के खिलाफ एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है. हाइकोर्ट के आदेश के बाद सर्विस बुक लेकर घाटशिला कॉलेज और को-ऑपरेटिव कॉलेज एक दूसरे पर मामला फेंक रहे हैं.

घाटशिला कॉलेज के अनुसार उदयकांत की सर्विस बुक कूरियर से को-ऑपरेटिव कॉलेज को भेज दी गयी थी. को-ऑपरेटिव कॉलेज का कहना कहा है कि उन्हें सर्विस बुक नहीं मिली है. कोल्हान विवि प्रशासन का कहना है कि किसी कर्मचारी की सर्विस बुक कूरियर से नहीं भेजी जा सकती.

कोल्हान विवि प्रशासन के मुताबक कॉलेजों को सर्विस बुक ढूंढने के लिए दो दिन का समय दिया जायेगा. सर्विस बुक नहीं मिलने पर जिम्मेदार अधिकारियों की पहचान कर कोर्ट को सूचित किया जायेगा. कोल्हान विवि का कहना है कि यह मामला रांची यूनिवर्सिटी के समय का है. लिहाजा रांची विवि से प्राप्त पत्र के आलोक में कार्रवाई की जायेगी. पीड़ित परिवार ने रांची विवि, कोल्हान विवि के साथ-साथ को-ऑपरेटिव कॉलेज व घाटशिला कॉलेज पर केस दायर किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें