31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एलएफएस के आयुष को 28 लाख रुपये का मिला स्कॉलरशिप

जमशेदपुर : टिमकेन कंपनी की अोर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिये जाने वाले टिमकेन ग्लोबल स्कॉलरशिप में कुल 17 बच्चों का चयन किया गया है. इनमें चार बच्चे भारत के हैं. इन चार बच्चों में तीन बच्चे जमशेदपुर के हैं. जमशेदपुर के लिटिल फ्लावर स्कूल के 12वीं के छात्र आयुष गुप्ता को सर्वाधिक 28 लाख […]

जमशेदपुर : टिमकेन कंपनी की अोर से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दिये जाने वाले टिमकेन ग्लोबल स्कॉलरशिप में कुल 17 बच्चों का चयन किया गया है. इनमें चार बच्चे भारत के हैं. इन चार बच्चों में तीन बच्चे जमशेदपुर के हैं. जमशेदपुर के लिटिल फ्लावर स्कूल के 12वीं के छात्र आयुष गुप्ता को सर्वाधिक 28 लाख रुपये का स्कॉलरशिप मिलेगा. कारमेल जूनियर कॉलेज की गीतिका राउत व रिया भद्रा को कुल साल लाख रुपये की राशि दी जायेगी.

तीनों विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप की राशि एक अगस्त को दी जायेगी. बारीडीह विजया गार्डेन के रहने वाले आयुष गुप्ता के पिता अनूप गुप्ता टिमकेन में अॉपरेटर टेक्नीशियन हैं जबकि मां आरती गुप्ता हाउस वाइफ है. रोमानिया की लोआना बाबारस को सर्वाधिक 1 लाख 40 हजार डॉलर स्कॉलरशिप के रूप में मिलेगा.

राशि का क्या करेंगे इस्तेमाल

आयुष गुप्ता : मैं अभी एलएफएस से बारहवीं की पढ़ाई कर रहा हूं. आगे अॉस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी अॉफ तस्मानिया से मैरीन इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहता हूं. अब मैं अपने सपने को पूरा कर सकूंगा. इस राशि का इस्तेमाल पूरी तरह आगे की पढ़ाई के लिए की जायेगी.

गीतिका कौर : कारमेल जूनियर कॉलेज की स्टूडेंट हूं. पिता मोंतोष कुमार राउत अॉपरेटर, जबकि सावित्री राउत हाउस वाइफ हैं. इस राशि से देश के किसी अच्छी आइआइटी से सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग करना चाहती हूं.

रिया भद्रा : कारमेल जूनियर कॉलेज में पढ़ाई करती हूं. पिता टिमकेन कंपनी में मेंटेनेंस डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर हैं. मां दीप्ति भद्रा हाउस वाइफ है. आगे यूनाइटेड स्टेट्स की यूनिवर्सिटी अॉफ पेंसिल्वेनिया से फाइनांस मैनेजमेंट की पढ़ाई करना चाहती हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें