28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : आजादनगर क्षेत्र में संदिग्ध तत्वों की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस अलर्ट

जमशेदपुर : आजादनगर क्षेत्र में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने के बाद पुलिस प्रशासन सकते में है़ हालांकि नारा लगाने के आरोपी अनस रजी को जेल दिया गया है, लेकिन पुलिस और खुफिया विभाग को आजादनगर और आसपास के क्षेत्र में कुछ ऐसे संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिली रही है जो आतंकी संगठन से […]

जमशेदपुर : आजादनगर क्षेत्र में पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगने के बाद पुलिस प्रशासन सकते में है़ हालांकि नारा लगाने के आरोपी अनस रजी को जेल दिया गया है, लेकिन पुलिस और खुफिया विभाग को आजादनगर और आसपास के क्षेत्र में कुछ ऐसे संदिग्धों की मौजूदगी की सूचना मिली रही है जो आतंकी संगठन से जुड़े हुए है.

पुलिस इसकी जानकारी के लिए सुराग तंत्र को सक्रिय कर चुकी है, लेकिन अब तक सफलता नहीं मिली है. मानगो और आजादनगर थाना क्षेत्र में पूर्व भी आतंकी संगठन से जुड़े लोगाें के छुपे रहने व पनाह लेने का खुलासा हो चुका है. ऐसे में पुलिस का मानना है कि वर्तमान में जिस तरह से पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने वाला युवक क्षेत्र में पकड़ा गया है, कही कोई ऐसा संगठन या व्यक्ति जरूर इलाके में सक्रिय है जो युवाओं में देश के खिलाफ जहर घोल रहा है.

मार्च में एक धार्मिक संगठन का सम्मेलन आजादनगर अथवा कपाली क्षेत्र में होने वाला है. इस धार्मिक सम्मेलन में संदिग्ध लोगों के शामिल होने की सूचना खुफिया विभाग को मिल रही है. पुलिस इसे लेकर सर्तक है और जानकारी जुटा रही है.

शहर से जुड़े रहे हैं अलकायदा के तार, हो चुकी है गिरफ्तारी
जमशेदपुर. आतंकी संगठन अलकायदा का जुड़ाव जमशेदपुर से लंबे समय से रहा है. दिल्ली पुलिस ने जवाहरनगर रोड नंबर 14 निवासी मोहम्मद जिसान अली को 10 अगस्त 2017 को गिरफ्तार किया था. जीशान अली जमशेदपुर से 2008 से ही बाहर था. वह बेंगलुरु के बाद भाई अर्शियान के साथ 2010-11 में सऊदी अरब चला गया.
जीशान व अर्शियान दोनों भाइयों के आतंकी संगठन से जुड़े होने की जानकारी ओडिशा के कटक से दिसंबर 2015 में गिरफ्तार अब्दुल रहमान उर्फ कटकी ने दी थी. इसके बाद हरियाणा से 18 जून 2016 को गिरफ्तार जमशेदपुर के धतकीडीह निवासी संदिग्ध आतंकी अब्दुल सामी से पूछताछ में दिल्ली पुलिस की स्पेशल ब्रांच की नजर जमशेदपुर पर गयी.
दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने सूचना दी कि जमशेदपुर के धातकीडीह में रहने वाले अहमद मसूद अकरम शेख उर्फ मसूद उर्फ मोनू अलकायदा से जुड़ा है और शहर के अन्य युवकों को अलकायदा से जोडने का काम कर रहा है़ पुलिस की विशेष टीम ने अहमद मसूद अकरम शेख उर्फ मसूद उर्फ मोनू को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सनसनीखेज खुलासा हुआ था. उसने बताया था कि 2003 में ही उनकी मुलाकात अब्दुल रहमान उर्फ कटकी से जामा मस्जिद साकची में हुई थी.
उसने बताया था कि अलकायदा से जुडऩे के बाद 2011 में सऊदी अरब भी गया था. सऊदी अरब से वापस आने के बाद अहमद मसूद अकरम शेख की मुलाकात अब्दुल सामी से हुई थी़
पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाली घटना के बाद पुलिस आजादनगर और आसपास के क्षेत्र में नजर बनाये हुए है़ लेकिन अभी तक किसी संदिग्ध के होने की पुख्ता सूचना नहीं है. पुलिस अपने स्तर से पूरी तरह से अलर्ट है और नजर रखे है. किसी संगठन विशेेष के कार्यक्रम की भी जानकारी फिलहाल नहीं है़
अनूप बिरथरे, एसएसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें