38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सीएसएन डेवलपर्स में सेंट्रल एक्साइज का छापा

जमशेदपुर : सेंट्रल एक्साइज जीएसटी अन्वेषण की टीम ने आदित्यपुर-गम्हरिया स्थित सीएसएन डेवलपर्स के कार्यालय में गुरुवार को छापामारी की. इस दौरान भारी मात्रा में कागजात जब्त किये गये. प्रारंभिक जांच में विभाग काे एक कराेड़ से अधिक का सर्विस टैक्स चाेरी का मामला पकड़ में आया है. अधिकारियाें द्वारा कड़ाई से पेश अाने के […]

जमशेदपुर : सेंट्रल एक्साइज जीएसटी अन्वेषण की टीम ने आदित्यपुर-गम्हरिया स्थित सीएसएन डेवलपर्स के कार्यालय में गुरुवार को छापामारी की. इस दौरान भारी मात्रा में कागजात जब्त किये गये. प्रारंभिक जांच में विभाग काे एक कराेड़ से अधिक का सर्विस टैक्स चाेरी का मामला पकड़ में आया है.

अधिकारियाें द्वारा कड़ाई से पेश अाने के बाद सीएसएन डेवलपर्स द्वारा 10 लाख रुपये विभाग काे जमा करा दिये गये. शेष राशि किस्ताें में जमा कराने का लिखितनामा दिया. अधिकारियाें के मुताबिक कार्यालय से जब्त कागजात, कंप्यूटर समेत अन्य कई दस्तावेजाें की जांच की जायेगी, इसके बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी. सीएसएन डेवलपर्स द्वारा रामेश्वरम सिटी के नाम से प्राेजेक्ट खड़ा किया जा रहा है. विगत चार वर्षाें से सर्विस टैक्स जमा नहीं कराया जा रहा था.

अधिकारियाें ने बताया सर्विस टैक्स की राशि काटने के बाद उसे तुरंत सरकार के खाते में जमा करना अनिवार्य है. सर्विस टैक्स संबंधी अपडेट देने का निर्देश देने के बावजूद सीएसएन डेवलपर्स द्वारा इसकी अनदेखी की जा रही थी. इसके बाद विभाग ने बुधवार की शाम से कार्यालय परिसर में कार्रवाई शुरू की. विभाग काे जानकारी मिली कि एक कराेड़ रुपये से अधिक का सर्विस टैक्स काट कर बिल्डर ने अपने अकाउंट में जमा करवा कर रखा है. बैंक अकाउंट की जांच करने पर उसमें दस लाख रुपये की राशि मिली, जिसे सेंट्रल एक्साइज जीएसटी अन्वेषण विभाग के मद में ट्रांसफर किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें