32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : सात टेलीमेडिसिन सेंटर शुरू, दो अभी भी अधूरे

जमशेदपुर : जिले में कुल नौ टेलीमेडिसिन सेंटर शुरू किये जाने है. इनमें गुरुवार को सात सेंटर शुरू कर दिये गये. दो सेंटर का काम अधूरा है. गुरुवार को रांची पिठोरिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से टेलीमेडिसिन सेंटर का उद्घाटन ऑनलाइन किया गया. सीएम रघुवर दास ने उद्घाटन स्थल से ही पोटका के आसनबनी व […]

जमशेदपुर : जिले में कुल नौ टेलीमेडिसिन सेंटर शुरू किये जाने है. इनमें गुरुवार को सात सेंटर शुरू कर दिये गये. दो सेंटर का काम अधूरा है. गुरुवार को रांची पिठोरिया के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से टेलीमेडिसिन सेंटर का उद्घाटन ऑनलाइन किया गया. सीएम रघुवर दास ने उद्घाटन स्थल से ही पोटका के आसनबनी व चाकुलिया के सिंदुरगोरी सेंटर में मरीजों का इलाज करते हुए लाइव देखा.

उसके साथ ही लावजोड़, काराडुबा, मानसमुड़िया, सिंगपुरा, रामचंद्ररपुर में भी सेंटर चालू हो गया. काम पूरा नहीं होने के कारण बेलाजुड़ी व गालूडीह में सेंटर चालू नहीं किया गया. सिविल सर्जन डॉक्टर महेश्वर प्रसाद ने बताया कि जल्द ही दोनों सेंटरों में भी काम शुरू कर दिया जायेगा.

क्या है टेली मेडिसिन सेंटर
चिकित्सकों की कमी को ध्यान में रखते हुए ग्रामीण क्षेत्रों में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए टेली मेडिसिन सेंटर खोला गया है. सेंटर में नर्स व पारा मेडिकल स्टाफ रहेंगे. सेंटर में मरीज को गंभीर समस्या होने पर टेली मेडिसिन के माध्यम से वरीय चिकित्सकों से सलाह लेकर इलाज किया जायेगा. सरकार ने इसके लिए अपोलो हॉस्पिटल से टाइअप किया है. मरीजों को यह सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध करायी जायेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें