27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : वीमेंस कॉलेज में दो छात्राओं ने किया हंगामा, साल बर्बाद करने का लगाया आरोप

जमशेदपुर : गुरुवार को जैक की अोर से होने वाले मैट्रिक व इंटर दोनों की परीक्षा हुई. पहली पाली में मैट्रिक जबकि दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा थी. इंटर की परीक्षा में जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में दो छात्राअों ने हंगामा किया. उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर एक साल बर्बाद करने का आरोप लगाया. दरअसल, कॉलेज […]

जमशेदपुर : गुरुवार को जैक की अोर से होने वाले मैट्रिक व इंटर दोनों की परीक्षा हुई. पहली पाली में मैट्रिक जबकि दूसरी पाली में इंटर की परीक्षा थी. इंटर की परीक्षा में जमशेदपुर वीमेंस कॉलेज में दो छात्राअों ने हंगामा किया. उन्होंने कॉलेज प्रशासन पर एक साल बर्बाद करने का आरोप लगाया. दरअसल, कॉलेज की अमीषा व सोनिया दोनों गुरुवार को जब परीक्षा देने पहुंचीं, तो उन्हें परीक्षा रूम में प्रवेश नहीं करने दिया गया.
उनसे एडमिट कार्ड मांगा गया, तो उन्होंने कहा कि उनका एडमिट कार्ड जैक की अोर से नहीं आया है. वह महीने भर से वीमेंस कॉलेज दौड़ रही हैं. वहां के क्लर्क रमेश की अोर से पिछले एक महीने से कहा जा रहा है कि उनका एडमिट कार्ड एक-दो दिनों में आ जायेगा. लेकिन गुरुवार को जब वे परीक्षा केंद्र पर जाने से पूर्व वीमेंस कॉलेज पहुंची, तो उक्त क्लर्क ने कहा कि उनका एडमिट कार्ड कैंसल हो गया है.
इस मामले में अब कॉलेज प्रबंधन के स्तर से कुछ नहीं हो सकता है. इसके बाद उक्त दोनों छात्राअों ने कॉलेज की गेट पर हंगामा किया.
छात्राअों ने प्रिंसिपल डॉ पूर्णिमा कुमार से मुलाकात कर पूरी बात बतायी. प्रिंसिपल ने कहा कि उन्हें पहले इसकी जानकारी देनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि किसी मानवीय त्रुटि की वजह से कॉलेज की कुल 19 छात्राअों का एडमिट कार्ड नहीं आ पाया था.
लेकिन सभी छात्राअों के भविष्य को देखते हुए उन्होंने जैक चेयरमैन से पिछले दिनों अनुरोध किया, जिसके बाद आनन-फानन में सभी का एडमिट कार्ड जारी किया गया. लेकिन अब परीक्षा शुरू हो चुकी है. कुछ भी मदद कर पाना संभव नहीं है.
सरस्वती पूजा में जेनरेटर से दबा हाथ, कैसे दूंगा परीक्षा, चाहिए राइटर
जमशेदपुर को अॉपरेटिव कॉलेज के इंटर के छात्र विवेक दास की आज (शुक्रवार) इंग्लिश की परीक्षा है. उनका परीक्षा केंद्र जमशेदपुर वर्कर्स कॉलेज है. उन्होंने कहा कि उन्होंने परीक्षा की पूरी तैयारी की थी, लेकिन सरस्वती पूजा के विसर्जन जुलूस के दौरान विवेक का हाथ जेनरेटर से दब गया.
जिससे तीन उंगली का मशल्स फ्रैक्चर हो गया. इस वजह से अब वे कलम नहीं उठा पा रहे. यही कारण है कि उन्होंने गुरुवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में एक राइटर की मांग की. जिसके बाद जिला शिक्षा पदाधिकारी ने ज्ञान ज्योति स्कूल की 11 वीं की छात्रा राइमा पातर को राइटर के रूप में मदद करने का आदेश दिया.
मैट्रिक में 45 और इंटर में 53 रहे अनुपस्थित
झारखंड एकेडमिक काउंसिल की अोर से लिये जा रहे मैट्रिक व इंटर की परीक्षा गुरुवार को शांति पूर्वक संपन्न हुई. किसी भी परीक्षार्थी को कदाचार के आरोप में निलंबित नहीं किया गया. जिला शिक्षा विभाग की अोर से जारी खैरियत रिपोर्ट के अनुसार इंटर की परीक्षा में कुल 5831 परीक्षार्थियों को परीक्षा में शामिल होना था.
लेकिन किसी कारण से सिर्फ 5778 परीक्षार्थी ही परीक्षा में शामिल हो सके. कुल 53 परीक्षार्थी अनुपस्थित हुए. जबकि मैट्रिक की परीक्षा में कुल 3598 परीक्षार्थियों को परीक्षा में हिस्सा लेना था.
लेकिन गुरुवार को 3553 परीक्षार्थी ही इस परीक्षा में शामिल हो सके. यानी कुल 45 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. मैट्रिक व इंटर की परीक्षा के लिए कुल 78 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. सीसीटीवी की निगरानी में परीक्षा हो रही है.
हम एक महीने से लगातार दौड़ रहे हैं. रमेश सर हमेशा कहते कि एक-दो दिन में आ जायेगा. जब कहते कि प्रिंसिपल से शिकायत करूंगी, तो कहते कि उन्हें मत बोलो आ जायेगा. अब जब नहीं आया, तो परीक्षा के दिन कह रहे कि एडमिट कार्ड कैंसिल हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें