26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : अनारा, चांडिल में डकैती के बाद रामगढ़ में कैश लूटने की योजना बनाते चार गिरफ्तार

जमशेदपुर : अनारा, चांडिल रेलवे स्टेशन के ट्रैक्शन रेलवे ऑफिस में डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद रामगढ़ में कैश वैन लूटने की योजना बना रहे चार शातिर अपराधियों को टाटानगर रेल पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने दबोच लिया है. मंगलवार को टाटानगर रेल एसपी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में […]

जमशेदपुर : अनारा, चांडिल रेलवे स्टेशन के ट्रैक्शन रेलवे ऑफिस में डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद रामगढ़ में कैश वैन लूटने की योजना बना रहे चार शातिर अपराधियों को टाटानगर रेल पुलिस और आरपीएफ की संयुक्त टीम ने दबोच लिया है.
मंगलवार को टाटानगर रेल एसपी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में रेल डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी, टाटानगर आरपीएफ ओसी एमके सिंह ने बताया कि पकड़े गये अपराधी मो. अतहर इकबाल, मो. फिरोज खां उर्फ बबलू, अनूप चक्रवर्ती उर्फ बंगाली और मनोज यादव उर्फ भुवर बच्चा है. पूर्व से इनका आपराधिक इतिहास रहा है और पहले भी डकैती, लूट, चोरी मामले में ये जेल जा चुके है.
इनके पास से पुलिस को एक देशी कट्टा, एक गाेली, भुजाली, चाकू, वाहनों के फर्जी नंबर प्लेट सहित डकैती की योजना में शामिल अन्य समान बरामद किया है. छापेमारी टीम में रेल डीएसपी नूर मुस्तफा अंसारी, टाटानगर जीआरपी प्रभारी राजू, राजीव कुमार, आरपीएफ ओसी एमके सिंह, एसएन मांझी शामिल थे.
लूटे गये एटीएम कार्ड से निकासी कर फंसा अतहर : रेल डीएसपी ने बताया कि चांडिल में डकैती के दौरान रेली कर्मी हरेंद्र नाथ महतो से एसबीआइ का एटीएम कार्ड लूटा था. 7 फरवरी की शाम 4 बजे मानगो गोलचक्कर स्थित आइसीआइसीआइ बैंक के एटीएम से पांच हजार और फिर दस हजार की निकासी की सूचना के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया. इस तरह 18 फरवरी को शाम 6 बजे कपाली ओपी क्षेत्र के आसनबनी हड्डी गोदाम के पास झोपड़ी से मो. अतहर इकबाल घरा गया. झोपड़ी से डकैती में प्रत्युक्त बड़ा कटर, भुजाली बरामद किया गया.
उसकी निशानदेही पर ही डकैती में प्रत्युक्त देशी पिस्तौल बरामद किया गया. मो अतहर इकबाल ने पुलिस को बताया कि गिरोह में 10 लोग शामिल है. 31 जनवरी को अनारा स्टेशन के इलेक्ट्रिकल स्टोर में डकैती की घटना को इसी गिरोह ने अंजाम दिया. चांडिल, मानगो, सुंदरनगर डकैती में जेल जा चुके है.
गिरोह का सरगना रफीक अंसारी फरार. डकैती गिरोह का मुख्य सरगना कपाली हिम्मत नगर निवासी रफीक अंसारी है. उसी ने मो. अतहर इकबाल, मो फिरोज खां उर्फ बबलू, अनूप चक्रवर्ती उर्फ बंगाली और मनोज यादव उर्फ भुवंर बच्चा के साथ 31 जनवरी को अनारा स्टेशन में डकैती की घटना को अंजाम दिया. इसके बाद 7 फरवरी को चांडिल में डकैती की घटना को अंजाम दिया.
चांडिल डकैती का सारा माल मानगो पेट्रोल पंप स्थित तालाब के पास उमेश सिंह के टाल में दो लाख में बेचा था. पुलिस का मानना है कि अंतरराज्यीय गिरोह था. जिसके द्वारा पिछले दस सालों से अपराधिक घटना को अंजाम दिया जा रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें