Advertisement

jamshedpur

  • Feb 11 2019 9:12AM

जमशेदपुर : ....जब रेलवे वायल टैंकर पर सेल्फी लेने चढ़ा युवक जिंदा जला

जमशेदपुर : ....जब रेलवे वायल टैंकर पर सेल्फी लेने चढ़ा युवक जिंदा जला
टाटा से खड़गपुर की ओर जा रही ट्रेन सिग्नल नहीं मिलने से सलगाझुड़ी के समीप खड़ी थी
जमशेदपुर : सालगाझुड़ी रेलवे फाटक के समीप खड़ी ट्रेन के वायल टैंकर पर सेल्फी लेेने चढ़े मो. फैजल (14) की हाइटेंशन करेंट की चपेट में आकर रविवार को मौत हो गयी. उसके साथ टैंकर पर चढ़ा दोस्त नावेद अख्तर (12) गंभीर रूप से झुलस कर जख्मी हाे गया. 63 फीसदी जल चुके नावेद को टीएमएच के बीसीयू में भर्ती कराया गया है. 
 
दोनों का घर मकदमपुर छोटी मस्जिद के समीप है. घटना रविवार दोपहर लगभग 1.30 बजे की है. करंट से दोनों युवक बुरी तरह जल गये. मो. फैजल की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. उसका शव लगभग 2.30 घंटे तक टैंकर के ऊपर ही पड़ा रहा. लगभग 3.30 बजे रेल पुलिस ने आकर शव उतारा, इसके बाद सेक्शन पर रेल परिचालन शुरू हुआ.
 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वायल टैंकर ट्रेन टाटा से खड़गपुर की ओर जा रही थी, जो सालगाझरी रेलवे फाटक के पास सिग्नल नहीं मिलने के कारण खड़ी थी.
 
तभी मो फैजल और नावेद अख्तर टैंकर पर सेल्फी लेने वायल टैंकर पर चढ़ गये. सेल्फी लेने के चक्कर में युवकों का ध्यान सिर के ऊपर से गुजर रहे हाइटेंशन तार पर नहीं गया. 25000 वोल्ट करंट का झटका लगते ही दोनों के शरीर में आग लग गयी. मो. फैजल के कमर से ऊपर का हिस्सा बुरी तरह झुलस गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. उसका शरीर टैंकर पर अटका रहा. 
 
वहीं करंट का झटका लगने के बाद नावेद जलता हुआ नीचे आ गिरा. लोग उसे टीएमएच ले गये. नावेद अख्तर संत जेवियर इंग्लिश स्कूल के छठी का छात्र है. इस घटना के कारण दो मालगाड़ी के अलावा खड़गपुर पैसेंजर को दो घंटे तथा इस्पात एक्सप्रेस को 35 मिनट तक रोककर रखा गया था. 

Advertisement

Comments

Advertisement