38.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : पार्किंग केयरटेकर व दो कर्मी को मारपीट करने व रंगदारी मांगने के आरोप में पुलिस ने भेजा जेल

केयरटेकर के कहने पर वसूली जाती थी रंगदारी, नहीं देने पर कर्मी करते थे मारपीट पार्किंग का ठेका रद्द कराने के लिए पुलिस करेगी पहल, पुराने केसों को खंगालने में जुटी पुलिस जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन पार्किंग के केयरटेकर कमलेश सिंह और उसके दो कर्मचारियों को जीआरपी ने मारपीट करने व रंगदारी मांगने के […]

  • केयरटेकर के कहने पर वसूली जाती थी रंगदारी, नहीं देने पर कर्मी करते थे मारपीट
  • पार्किंग का ठेका रद्द कराने के लिए पुलिस करेगी पहल, पुराने केसों को खंगालने में जुटी पुलिस
जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन पार्किंग के केयरटेकर कमलेश सिंह और उसके दो कर्मचारियों को जीआरपी ने मारपीट करने व रंगदारी मांगने के आरोप में रविवार को जेल भेज दिया. जेल भेजने से पहले तीनों आरोपियों को चाईबासा रेलवे कोर्ट में पेश किया. कमलेश सिंह व उसके दोनों कर्मचारियों के खिलाफ कदमा कामधेनु अपार्टमेंट के एनपी सुजीत कुमार ने टाटानगर रेल थाना में शिकायत दर्ज करायी थी.
कमलेश सिंह के कहने पर कर्मी करते थे वसूली व रंगदारी
डीएसपी. टाटानगर रेल डीएसपी मुख्यालय नूर मुस्तफा अंसारी व जीआरपी थानेदार राजू ने रविवार को रेल एसपी कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि गिरफ्तार विवेक तिवारी उर्फ हुरचुंगी और जितेंद्र कुमार यादव ने पूछताछ में बताया कि वे लोग पार्किंग केयरटेयर कमलेश सिंह के कहने पर स्टेशन पर आने वाले वाहन चालकों से पार्किंग के नाम पर जबरन वसूली और मारपीट करते थे.
शनिवार की शाम लगभग छह बजे जीआरपी को रेलवे पार्किंग के पास मारपीट होने की सूचना मिली थी. वहां पहुंचने पर दो व्यक्ति जख्मी हालात में पार्किंग से बाहर इंट्री गेट के पास मिले. उनके सिर से खून बह रहा था.
जीआरपी ने जबसे उनसे पूछा, तो कदमा कामधेनु अपार्टमेंट के एनपी सुजीत कुमार ने बाया कि वे भगिना भरत और काली रावत के साथ इंडिगो कार से आये थे और इंट्री गेट के पास सड़क किनारे गाड़ी खड़ा कर भगिना के दोस्त ज्योतिदीप बोस से बात कर रहे थे.
इसी बीच रेलवे पार्किंग से दो लड़का आया और अपने आप को पार्किंग स्टाफ बताते हुए जबरदस्ती इंट्री गेट से बाहर खड़ी गाड़ी को पार्किंग के अंदर करने लगे. मना करने पर दोनों लड़के ने पार्किंग के अंदर से डंडा व तार का रॉड लेकर हमला कर दिया.
साथ ही जेब से 500 रुपये निकालते हुए बोला कि पार्किंग केयरटेकर कमलेश सिंह के कहने पर ही वे पार्किंग के बाहर रोड पर खड़ी वाहनों से अवैध रुपये वसूलते हैं.
संवाददाता सम्मेलन में बताया गया कि पार्किंग में कार्य करने वाले कर्मचारियों के चरित्र का सत्यापन पुलिस करेगी. मुंबई की एसएस मल्टी सर्विसेस से पुलिस करेगी संपर्क. टाटानगर रेलवे स्टेशन पार्किंग का ठेका 14 माह पूर्व रेलवे ने मुंबई की एसएस मल्टी सर्विसेस को दिया था. कमलेश सिंह केयरटेकर के तौर पर उसका कामकाज देख रहे है.
पुलिस ने लगाया गैर जमानती धारा
जीआरपी ने पार्किंग केयरटेकर कमलेश सिंह और उसके दो कर्मचारियों के खिलाफ धारा 323, 325, 386, 341, 120 बी, 34 भादवि के तहत गैर जमानती धाराओं में केस दर्ज किया है. धारा 386 का मतलब भय दिखाकर जबरदस्ती वसूली करना है, जिसमें दस साल कारावास और आर्थिक दंड का प्रावधान है. जो गैर-जमानती धारा है. यह समझौता करने योग्य नहीं है.
साजिशन फंसाया, कोर्ट जायेंगे : कमलेश सिंह
पार्किंग केयरटेकर कमलेश सिंह ने जेल जाने से पूर्व कहा कि उन्हें साजिश के तहत झूठे मामले में फंसाया गया. घटना के समय वे नहीं थे. इस मामले से उनके सम्मान को ठेस पहुंचा है. वह कोर्ट जायेंगे.
जीआरपी द्वारा बरामद सामान
30 इंच के काले रबर में लपेटा इलेक्ट्रिक वायर.
एसएस मल्टी सर्विसेस रेलवे पार्किंग टाटा का अक्तूबर 18 से जनवरी 19 तक का अटेंडेट रजिस्टर.
17 जनवरी का कागज में लिखा 35 वाहनों का नंबर विवरणी, 18 जनवरी का कूट स्लिप कागज के टुकड़े में 28 वाहनों का विवरणी, 19 जनवरी की तिथि का स्लिप विवरणी में 31 वाहनों का नंबर विवरणी
पांच सौ का एक, एक सौ के सात, पचास के छह, बीस के सात, दस के 16 नोट (कुल 1800 रुपये)
जिन तीन लोगों को भेजा गया जेल
1. कमलेश सिंह, (केयरटेकर टाटानगर रेलवे स्टेशन पार्किंग) बागबेड़ा काॅलोनी रोड नंबर पांच निवासी
2. विवेक तिवारी उर्फ हुरचुंगी (ऑटो चालक व पार्किंग का कामकाज देखने वाला) मकदमपुर निवासी
3. जितेंद्र कुमार यादव (पार्किंग स्टॉफ) गाड़ीवान पट्टी, परसुडीह निवासी
फेसबुक पर हुई थीं सुमित से दोस्ती फिर गहराया प्यार, पांच फेसबुक एकाउंट चला रही थी श्वेता

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें