33.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : तपन दास की हत्या मामला : बुलेट व हथियार चलाने की शौकीन है श्वेता

जमशेदपुर : जमीन कारोबारी तपन दास की हत्या के आरोप में जेल गयी श्वेता बुलेट अौर हथियार की शौकीन है. इसके साथ-साथ उसे फेसबुक पर एक्टिव रहने का भी शौक था. उसके पांच फेसबुक एकाउंट थे. फेसबुक पर ही उसकी दोस्ती सुमित से हुई थी. दोस्ती प्यार में बदली और जिसने पति-पत्नी के रिश्ते को […]

जमशेदपुर : जमीन कारोबारी तपन दास की हत्या के आरोप में जेल गयी श्वेता बुलेट अौर हथियार की शौकीन है. इसके साथ-साथ उसे फेसबुक पर एक्टिव रहने का भी शौक था. उसके पांच फेसबुक एकाउंट थे. फेसबुक पर ही उसकी दोस्ती सुमित से हुई थी. दोस्ती प्यार में बदली और जिसने पति-पत्नी के रिश्ते को दागदार कर दिया.
प्रेमी के साथ मिलकर श्वेता ने पति तपन दास की हत्या कर दी. पुलिस ने श्वेता के फेसबुक एकाउंट को खंगाला, तो यह बात सामने आयी कि उसने बुलेट चलाते कई फोटो अौर वीडियो पोस्ट किये हैं. उसे बुलेट चलाना भी सुमित ने सिखाया था.
सूटकेस में शव ले जाने की थी याेजना. श्वेता ने पुलिस को बताया कि 13 जनवरी की सुबह करीब 11.30 बजे दोनों बारी-बारी से शमशेर अपार्टमेंट आये. श्वेता और सुमित ने सूटकेस में तपन का शव ठिकाने लगाने की तैयारी शुरू की.
लेकिन सूटकेस छोटा हाेने के कारण शव नहीं घुसा. इसके बाद दोनों ने फ्रिज में शव को डालकर रस्सी से बांधा और अपने टेंपो चालक दोस्त अभिषेक को फोन कर बुलाया. चारों ने मिलकर फ्रिज को नीचे उतारा और टेंपो में लोड कर बड़ाबांकी की ओर ले गये.
सुमित टेंपो पर बैठ गया. जबकि उसका दोस्त सुमित की बाइक लेकर पीछे-पीछे गया. शाम करीब छह बजे सुमित ने श्वेता को फोन कर बताया कि बाड़ाबांकी पुल के पास नाले में शव फेंक दिया और उससे कुछ दूरी पर फ्रिज को भी फेंक दिया है. उसके बाद श्वेता ने 15 जनवरी को टेल्को व गोविंदपुर थाना में तपन दास के लापता होने की सूचना दी.
तपन से प्यार करने के बाद भाग कर की थी शादी : श्वेता
श्वेता ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वर्ष 2010 में दसवीं पास करने के बाद उसने बिष्टुपुर स्थित वीमेंस कॉलेज में प्लस टू में नामांकन कराया था. उसकी एक सहेली गोविंदपुर के दयाल सिटी में रहती थी, जिससे मिलने अक्सर जाया करती थी.
इसी दौरान उसका तपन दास से परिचय हुआ अौर यह दोस्ती प्यार में बदल गयी. उसके इच्छा जताने पर तपन शादी को तैयार हो गया, लेकिन दोनों के अभिभावक तैयार नहीं थे.
दोनों भाग कर कोलकाता चले गये अौर 2011 में कोलकाता में कोर्ट मैरेज कर ली. शहर लौटने के बाद दोनों के अभिभावक राजी हो गये अौर जादूगोड़ा रंकिणी मंदिर में शादी की रस्म पूरी की गयी. वह तपन के घोड़ाबांधा स्थित शमशेर फ्लैट में रहने लगे.
शादी के बाद तपन शराब पीकर आने लगा अौर मारपीट-गाली गलौज करता था. तपन ने पिटाई कर उसकी उंगली भी तोड़ दी थी. प्रताड़ना से तंग आकर वह तपन से छुटकारा पाना चाहती थी. श्वेता की एक 7 सात साल की बेटी भी है जो अपने नानी के घर काशीडीह में रह रही है.
बाइक पर घूमने जाती थी
श्वेता ने पुलिस को बताया कि छह माह पूर्व उसकी सुमित सिंह से फेसबुक के माध्यम से दोस्ती हुई अौर वह उसके बारीडीह विद्यापति नगर स्थित जिम पर जाने लगी. सुमित उसकी अोर आकर्षित हुआ अौर उसके फ्लैट पर आने लगा तथा वह भी उसके साथ बाइक पर घूमने जाने लगी.
डिमना लेक समेत अन्य स्थानों में घूमने के दौरान दोनों ने साथ फोटो और सेल्फी ली. उसने सुमित को पति की प्रताड़ना अौर उससे छुटकारा पाने की बात बतायी. वह सुमित से शादी करना चाहती थी.
टेंपो बरामद .
तपन की हत्या करने के बाद शव को ठिकाना लगाने के लिए प्रयोग में लाया गया टेंपो पुलिस ने बरामद कर लिया है. टेंपो चालक अभिषेक के घर के पास ही था. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त गमछा भी जब्त कर लिया है.
तपन ने पिटाई की, तो सुमित को बुला कर काम तमाम करा दिया
श्वेता ने पुलिस को बताया है कि 12 जनवरी को उसके पति ने उसके साथ मारपीट करना शुरू किया. उसने फोन कर सुमित को यह जानकारी दी अौर रात लगभग दस बजे सुमित अपने दोस्त सोनू लाल को लेकर उसके घर आया.
उसने पूरी बात उसे बतायी, जिसके बाद विचार-विमर्श कर तपन का काम तमाम करने का निर्णय लिया गया. उसे एक कमरे में बंद कर सुमित व उसके साथी ने नशे में धुत तपन दास की हत्या कर दी. इसके बाद उसे कमरा से निकाल कर इसकी जानकारी दी. रात के स्थान पर सुबह शव ठिकाने लगाने का निर्णय लिया गया.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें