29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : साफ-सुथरी सड़कों के साथ बदला कार्यालय का लुक

जमशेदपुर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में जमशेदपुर टॉप टेन शहरों में आ सकता है. शहर के प्रवेश क्षेत्र से लेकर सड़कों-नालियों की हो रही डेली सफाई से डायरेक्ट अॉब्जर्वेशन में इसे पूरे अंक मिलने की उम्मीद बनी है. भुइयांडीह अंतरराज्यीय बस पड़ाव, नदी के तटीय इलाके समेत 36 सार्वजनिक शौचालय अौर मूत्रालय की स्थापना से […]

जमशेदपुर : स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में जमशेदपुर टॉप टेन शहरों में आ सकता है. शहर के प्रवेश क्षेत्र से लेकर सड़कों-नालियों की हो रही डेली सफाई से डायरेक्ट अॉब्जर्वेशन में इसे पूरे अंक मिलने की उम्मीद बनी है.
भुइयांडीह अंतरराज्यीय बस पड़ाव, नदी के तटीय इलाके समेत 36 सार्वजनिक शौचालय अौर मूत्रालय की स्थापना से खुले से शौच से स्थायी मुक्ति की पहल की गयी है.
जमशेदपुर अक्षेस कार्यालय के ठीक सामने नया गार्डन, पेड़ों के चारों अोर सजावट के मॉडल, बागवानी, कार्यालय के चाहरदीवारी के दोनों अोर पेटिंग, आकर्षक मुख्य गेट, एलइडी लाइटयुक्त निकाय का बोर्ड, कार्यालय के बाहर अौर भीतर रंगीन पेबर्स, ग्रेनाइट बिछाकर कार्यालय को नया लुक दिया गया है. सफाई के क्षेत्र में हुए ठोस काम. डेली कचरा की साइकिलिंग में जन सहभागिता को शामिल कर नया मॉडल बनाया गया है.
आवासीय कॉलोनियों अौर पार्क में अॉनसाइट कंपोस्टिंग की व्यवस्था की गयी है. किचन से निकले खाद्य पदार्थ के अवशेष का जलावन में इस्तेमाल किया जा रहा.
साइंटिफिक सेनेटरी लैंडफिल अपने आप में नया प्रयोग है. शहर के सभी इलाकों में दिन के अलावा रात में भी मेकेनाइज्ड सफाई की जा रही. पांच हजार अंकों के स्वच्छ सर्वेक्षण प्रतियोगिता में डायरेक्ट अॉब्जर्वेशन में 1250 अंक है.
स्वच्छता को लेकर शहर में चलाये जन जागरूकता, प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी बैग पर सख्ती से अनुपालन, जुबिली पार्क समेत शहर के सभी प्रमुख इलाकों, चौक-चौराहों में स्वच्छता को लेकर हुए कार्यों के पब्लिक फिडबैक में 1250 अंक मिलने की उम्मीद है.
स्वच्छ सर्वेक्षण टीम शहर पहुंची
स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए कार्वी की तीन सदस्यीय टीम जमशेदपुर पहुंच गयी है. करीब एक सप्ताह तक होने सर्वेक्षण में सर्वे टीम शहर की स्थिति के साथ-साथ डोर-टू-डोर कचरा उठाव, उसका निष्पादन, स्वच्छता को लेकर किये गये कार्यों की जमीनी हकीकत देखेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें