32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : जरूरी किताबों की सूची के लिए काॅलेजों को रिमाइंडर

लैप्स होने वाली है राशि, हरकत में आया विवि 31 मार्च से पहले पूरी करनी है खरीद की प्रक्रिया जमशेदपुर : कोल्हान विवि प्रशासन की तरफ से अंगीभूत कॉलेजों को रिमाइंडर नोटिस भेजा जा रहा है. इसमें कॉलेजों को पुस्तकालय के लिए जरूरी किताबों की सूची, प्रयोगशाला उपकरण तथा कंप्यूटर लैब की आवश्यकता का विस्तृत […]

  • लैप्स होने वाली है राशि, हरकत में आया विवि
  • 31 मार्च से पहले पूरी करनी है खरीद की प्रक्रिया
जमशेदपुर : कोल्हान विवि प्रशासन की तरफ से अंगीभूत कॉलेजों को रिमाइंडर नोटिस भेजा जा रहा है. इसमें कॉलेजों को पुस्तकालय के लिए जरूरी किताबों की सूची, प्रयोगशाला उपकरण तथा कंप्यूटर लैब की आवश्यकता का विस्तृत ब्यौरा मांगा जा रहा है. ‘प्रभात खबर’ की ओर से लगातार यह मामला उठाया जा रहा है.
दरअसल झारखंड सरकार के उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की ओर से अलग-अलग कॉलेजों को इस मद में राशि आवंटित की गयी. विवि ने चौदह कॉलेजों को करीब 22.5-22.5 लाख रुपये आवंटित करने की घोषणा कर दी है.
जिला प्रशासन के कोषागार की ओर से संबंधित राशि के अग्रिम भुगतान से इनकार कर दिया गया. लिहाजा विवि ने इस मद में खरीद के लिए सेंट्रलाइज्ड टेंडर की तैयारी की. कॉलेजों से इस संबंध में ब्यौरा मांगा गया.
अब तक कई कॉलेजों की ओर से इसका प्रपोजल नहीं भेजा गया. अगर आगामी 31 मार्च से पहले संबंधित प्रक्रिया पूरी नहीं की गयी तो करीब 4.20 करोड़ रुपये का आवंटन लैप्स हो सकता है.
विवि की कुलपति डॉ शुक्ला माहांती ने बताया कि राशि का उपयोग करने के लिए कॉलेजों को रिमाइंडर जारी किया जा रहा है. कॉलेजों को निर्देश दिया जा रहा है कि वह जल्द से जल्द प्रस्ताव विवि को भेजें. विवि सेंट्रलाइज्ड टेंडर के जरिये इसकी खरीद करने पर विचार कर रहा है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें