24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एमजीएम पहुंचे मुंडा, कहा- घायलों का सिटी स्कैन नहीं होना दुर्भाग्यपूर्णवरीय

जमशेदपुर : खरसावां-आमदा मुख्य सड़क पर धर्मडीह गांव के पास दो बाइक के टक्कर में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए बुधवार को एमजीएम लेकर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने अस्पताल की व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत बतायी. इस दौरान पूर्व सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोल्हान के सबसे […]

जमशेदपुर : खरसावां-आमदा मुख्य सड़क पर धर्मडीह गांव के पास दो बाइक के टक्कर में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए बुधवार को एमजीएम लेकर पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा ने अस्पताल की व्यवस्था पर ध्यान देने की जरूरत बतायी.
इस दौरान पूर्व सीएम ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कोल्हान के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट नहीं है, जिसके कारण मरीजों का सिटी स्कैन तक नहीं हो पा रहा है.
मरीजों को दूसरे अस्पतालों में भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि एमजीएम में सबसे ज्यादा सड़क दुर्घटना के मरीज इलाज कराने के लिए आते हैं, ऐसे में सिटी स्कैन नहीं होना दुर्भाग्य की बात है.
कहा कि मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में इलाज एवं पढ़ाई दोनों होती है, जिसको देखते हुए इन सभी चीजों पर ध्यान देने की जरूरत है. विभाग को चाहिए कि जल्द यहां रेडियोलॉजिस्ट दे, ताकि मरीजों को परेशानी नहीं हो. उन्होंने खरसावां में दुर्घटना के घायलों को लेकर कहा कि एमजीएम में सिटी स्कैन नहीं होने के कारण घायलों को टीएमएच भेजा जा रहा है. सड़क दुर्घटना में घायल मरीजों की स्थिति काफी नाजुक है,
यहां सिटी स्कैन होने से पता चलता कि सिर में कितना चोट है. उसी के हिसाब से उसका इलाज होता. इस अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट की नियुक्त बहुत ही जरूरी है, जिससे मरीजों का सिटी स्कैन हो सकें. अस्पताल में रेडियोलॉजिस्ट के नहीं होने के संबंध में अर्जुन मुंडा ने अधीक्षक डॉ एसएन झा से भी पूछताछ की.
अधीक्षक ने बताया कि विभाग के निर्देश पर उनको रिलीज किया गया है. जब अर्जुन मुंडा ने उनसे कहा कि आप ने इस संबंध में विभाग को लिखित दिया था कि यहां से रेडियोलॉजिस्ट हटाने के बाद अस्पताल की स्थिति खराब हो जायेगी. इस पर अधीक्षक ने कहा कि फोन से विभाग को इसकी जानकारी दी गयी है.
नहीं बन रही है पुलिस केस से संबंधित मेडिकल रिपोर्ट : एमजीएम में रेडियोलॉजिस्ट के नहीं होने के कारण मरीजों का सही से इलाज तो नहीं ही हो रहा है. वहीं, सबसे बड़ी परेशानी पुलिस केस में हो रही है. अस्पताल में मारपीट व सड़क दुर्घटना के घायल मरीज इलाज के लिए आते हैं.
इसमें जो पुलिस केस होता है. उसका सिटी स्कैन, अल्ट्रासाउंड या एक्सरे होता है, लेकिन रेडियोलॉजिस्ट के नहीं होने के कारण रिपोर्ट नहीं बन रही है. तीन दिनों से रिपोर्ट नहीं बनने के कारण आधा दर्जन से ज्यादा केस पेंडिंग हो गये हैं. इसमें अधिकतर मारपीट के मामले हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें