33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : दुलाल के गब्बर व बॉक्सर ने 11 मुर्गों को मार बाइक जीती

जमशेदपुर : टुसू के अवसर पर भुइयांडीह सुवर्णरेखा नदी तट पर तीन दिवसीय मुर्गा लड़ाई सह सांस्कृतिक मेला का आयोजन शुरू हो गया है. पहले दिन पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां के फाइटर मुर्गा गब्बर ने 2-3 मिनट में ही अपने प्रतिद्वंदी चीत कर प्रतियोगिता में प्रथम स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल जीत लिया. दूसरा पुरस्कार सोने की […]

जमशेदपुर : टुसू के अवसर पर भुइयांडीह सुवर्णरेखा नदी तट पर तीन दिवसीय मुर्गा लड़ाई सह सांस्कृतिक मेला का आयोजन शुरू हो गया है. पहले दिन पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां के फाइटर मुर्गा गब्बर ने 2-3 मिनट में ही अपने प्रतिद्वंदी चीत कर प्रतियोगिता में प्रथम स्पलेंडर प्लस मोटरसाइकिल जीत लिया.
दूसरा पुरस्कार सोने की अंगूठी पटमदा के गोपेन कुंभकार के मुर्गा ने जीता. तीसरा पुरस्कार झारखंड सांस्कृतिक कला रंगमंच (दुलाल भुइयां संरक्षक) की ओर से मैदान में उतरे मुर्गा बॉक्सर ने जीता.
इसमें एलइडी टीवी मिलेगा. इस तरह यह पुरस्कार भी आयोजन कमेटी के पास रह गया. घंटों चली प्रतियोगिता के अंत में पूर्व मंत्री सह संरक्षक दुलाल भुइयां ने विजेताओं के नामों की घोषणा की. उन्होंने कहा कि पुरस्कार वितरण समारोह के अंतिम व तीसरे दिन 17 जनवरी को होगा. भुइयां ने कहा कि अगले वर्ष इससे भी बड़ा आयोजन होगा.
पौने तीन फीट का गब्बर अौर ढाई फीट के बॉक्सर पीते हैं आरओ का पानी. जीत के बाद पूर्व मंत्री दुलाल भुइयां ने बताया कि गब्बर पौने तीन फीट और बॉक्सर ढ़ाई फीट का है जिसे वह दिल से प्यार करते है.
दाेनों को प्रतियोगिता के मैदान में उतारने के लिए छह माह से तैयार किया जा रहा था. तीन माह से दोनों मुर्गों को मांस के छोटे-छोटे बोट उबालकर दिया जाता था. गेहूं, दाल, चावल, ज्वारा का दाना के साथ हर रात रात स्पेशल ड्रिंक्स और आरओ का पानी पीते हैं.
दो हजार से दस हजार तक की बोली लगी
पारंपरिक मुर्गा लड़ाई में अलग-अलग दर्जनों मुर्गों पर दोनों अोर से दो हजार रुपये से लेकर दस हजार रुपये तक बोली लगायी गयी. जीतने वाले को बोली गयी राशि अॉनस्पॉट खेल के तुरंत बाद मिली. मुर्गा लड़ाने में अनुभवी युवक से लेकर बुजुर्ग मुर्गा बाड़े से घंटों चिपके रहे.
कौन जीता
1. झारखंड सांस्कृतिक कला रंगमंच (दुलाल भुइयां संरक्षक) आयोजन कमेटी का मुर्गा गब्बर ने प्रथम पुरस्कार में स्पलेंडर बाइक जीती, गब्बर ने घाटशिला के गणेश महतो के मुर्गे को मारा.
2. दूसरा पुरस्कार सोने की अंगूठी पटमदा के गोपेन कुंभकार के मुर्गे ने जीती.
3. झारखंड सांस्कृतिक कला रंगमंच के मुर्गे बॉक्सर ने तीसरा पुरस्कार टीवी जीता, बॉक्सर ने साकची आदर्शनगर के विकास मुखी के मुर्गा को मार गिराया.
4. भागाबांध पिपला के विजय महतो के मुर्गा ने पुरस्कार में चांदी का पायल जीता.
5. राहरगोड़ा का राजू सामंड के मुर्गा ने तीन साइकिल जीता.
6. गालूडीह का मंशा राम के मुर्गा ने खस्सी पुरस्कार जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें