31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कॉमर्शियल बिल्डिंग के सामने नहीं हो रही सफाई गंदगी और कचरा से लोगों का जीना हुआ मुहाल

जमशेदपुर : डिमना मेन रोड में नियमित साफ-सफाई और कचरा का उठाव नहीं हो रहा है. इससे मेन रोड खासकर कॉमर्शियल दुकानों पर आने वाले लोगों के अलावा दुकानदार अौर राहगीर परेशान हैं. वहीं ये स्थिति यदि स्वच्छता सर्वेक्षण करने आयी टीम को मिलेगी, तो डायरेक्ट अॉर्ब्जर्वेशन श्रेणी में 110 अंक कट सकती है. ये […]

जमशेदपुर : डिमना मेन रोड में नियमित साफ-सफाई और कचरा का उठाव नहीं हो रहा है. इससे मेन रोड खासकर कॉमर्शियल दुकानों पर आने वाले लोगों के अलावा दुकानदार अौर राहगीर परेशान हैं. वहीं ये स्थिति यदि स्वच्छता सर्वेक्षण करने आयी टीम को मिलेगी, तो डायरेक्ट अॉर्ब्जर्वेशन श्रेणी में 110 अंक कट सकती है.
ये है दावा. मानगो नगर निगम में वार्ड संख्या 8, 9 अौर 10 में प्रत्येक दिन 110 मैनपावर अौर 20 छोटी-बड़ी गाड़ियों से कचरा का उठाव किया जा रहा है. तीनों वार्ड में प्रतिदिन साफ-सफाई के साथ कचरा उठाव का रोस्टर बना हुआ है. इसका मॉनिटरिंग सफाई पर्यवेक्षक अौर सिटी मैनेजर के स्तर से प्रतिदिन मॉनिटरिंग किया जा रहा है.
मानगो के तीन वार्डों में नियमित साफ-सफाई की जा रही है. यदि कहीं कोई कमी रह गयी है, तो उसे तुरंत ठीक किया जायेगा. स्वच्छता टीम को निर्देश दे दिया गया है.
ए रहमान, सिटी मैनेजर, मानगो नगर निगम.
डिमना रोड में प्रत्येक दिन साफ-सफाई सही ढंग से नहीं हो रही है अौर न ही कचरा उठाव सही ढंग से हो पा रहा है, इस कारण काफी परेशानी हो रही है.
दयानंद प्रसाद, मानगो
क्या कहते हैं लोग
कचरा का उठाव नियमित रूप से नहीं होने से मेन रोड के आम लोगों के साथ दुकानदार भी बदबू से परेशान हैं. इसे लेकर कई बार शिकायत की गयी है.
शिव शंकर दास, मानगो
कचरा उठाव के लिए कागजी खानापूर्ति होने से ये स्थिति होती है, जबकि कॉमर्शियल एरिया में कचरा की सफाई अौर उठाव नहीं होने से निकाय के स्वच्छ अभियान पर बड़ा सवाल है.
अजय पांडेय, मानगो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें