20.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आदित्यपुर : एक क्षेत्र में दो टोल होनेे के खिलाफ प्रदर्शन, लोगों के बीच बांटे पर्चे

आदित्यपुर : रविवार को एक ही जगह पर दो टोल टैक्स लिये जाने के खिलाफ नागरिक समन्वय समिति ने आंदोलन शुरू किया. समिति द्वारा आदित्यपुर-सरायकेला राज्य उच्चपथ पर कांड्रा टोल प्लाजा से मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर बने गिद्दीबेड़ा टोल प्लाजा के पास धरना दिया गया. समिति के लोगों ने इस टोल प्लाजा को […]

आदित्यपुर : रविवार को एक ही जगह पर दो टोल टैक्स लिये जाने के खिलाफ नागरिक समन्वय समिति ने आंदोलन शुरू किया. समिति द्वारा आदित्यपुर-सरायकेला राज्य उच्चपथ पर कांड्रा टोल प्लाजा से मात्र पांच किलोमीटर की दूरी पर बने गिद्दीबेड़ा टोल प्लाजा के पास धरना दिया गया.
समिति के लोगों ने इस टोल प्लाजा को बंद किये जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया. साथ ही इस संबंध में लोगों को जागरूक करने के लिए पर्चा बांटे गये. इसके अलावा आने-जाने वाले निजी वाहनों को यहां टोल नहीं देने के लिए प्रेरित किया गया.
समिति के महिला-पुरुष सदस्यों के साथ धरना पर बैठे समिति के अध्यक्ष प्रसिद्ध नारायण सिंह ने कहा कि लोगों पर दोहरे टोल टैक्स का बोझ डाला गया है. इससे बस का किराया भी बढ़ गया है. फिलहाल दो पहिये वाहनों का टोल टैक्स बंद कराया गया गया है.
प्राधिकार के गाइड लाइन का उल्लंघन. समिति का मानना है कि गिद्दीबेड़ा में टोल की वसूली भारत के राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार द्वारा घोषित गाइड लाइन का खुला उल्लंघन है. यह आम जनता पर नाजायज अर्थदंड साबित हो रहा है. नियमानुसार दो टोल प्लाजा के बीच की दूरी राष्ट्रीय राजमार्ग पर 60 किलोमीटर व राज्यमार्ग पर यह दूरी 40 किलोमीटर होनी चाहिए.
समिति के धरना में नवल किशोर, कमलेश्वरी पासवान, विमल सिंह, सुमन राय, प्रभा सिन्हा, प्रबोध मिश्रा, परमानंद पांडेय, वीरेंद्र सिंह, अजीत कुमार, जमुना दास, गिरिवर सिंह, देव प्रकाश देवता, मनोज कुमार, अशोक सिंह, सिद्धनाथ यादव, रंजन सिंह, निरंजन मिश्रा, डीएन सिंह, शशि शर्मा, मदन सिंह समेत दर्जनों लोग शामिल हुए.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें