32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : पूर्व विधायक दीना बाबा की अंतिम यात्रा आज

जमशेदपुर : पूर्व विधायक दीनानाथ पांडेय का पार्थिव शरीर रविवार काे अंतिम यात्रा पर निकलेगा. अंतिम यात्रा दिन में 11 बजे बिरसानगर के दास पाड़ा स्थित उनके आवास से आरंभ हाेगी, जाे शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए भुइयांडीह स्थित सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पहुंचेगी. अंतिम यात्रा के दाैरान कई स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ता एवं […]

जमशेदपुर : पूर्व विधायक दीनानाथ पांडेय का पार्थिव शरीर रविवार काे अंतिम यात्रा पर निकलेगा. अंतिम यात्रा दिन में 11 बजे बिरसानगर के दास पाड़ा स्थित उनके आवास से आरंभ हाेगी, जाे शहर के विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए भुइयांडीह स्थित सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पहुंचेगी.
अंतिम यात्रा के दाैरान कई स्थानों पर भाजपा कार्यकर्ता एवं दीना बाबा के प्रति आस्था रखने वाले लोगों द्वारा उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी. वहीं दलीय दीवारों को तोड़ते हुए विभिन्न राजनीतिक, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों के लोग अंतिम यात्रा में शामिल रहेंगे. अंतिम यात्रा को लेकर वरीय भाजपा नेताओं की सलाह पर रूट मैप तैयार किया गया. अंतिम यात्रा विभिन्न मंडलों के प्रमुख स्थानों से गुजरेगी.
इसके अतिरिक्त भाजपा के साकची स्थित जिला मुख्यालय पर बाबा के पार्थिव शरीर पर पार्टी के ध्वज और पुष्प अर्पित कर सम्मान दिया जायेगा. जिला प्रवक्ता अंकित आनंद ने बताया कि अंतिम यात्रा के लिए वाहन साज-सज्जा की जिम्मेदारी भाजपा टेल्को मंडल को सौंपी गयी है.
इसके अलावा समन्वय और सूचना की जिम्मेदारी बिरसानगर मंडल के जिम्मे होगी. भाजपा के गोलमुरी, सीतारामडेरा, बर्मामाइंस और बारीडीह मंडल द्वारा भी अंतिम यात्रा के दौरान प्रमुख स्थानों पर श्रद्धांजलि अर्पित की जायेगी. इस दौरान वहां के स्थानीय लोग दीना बाबा के अंतिम दर्शन कर सकेंगे. शनिवार को भाजपा के वरष्ठि नेता जयनारायण सिंह के अलावे जेएमएम नेता आस्तिक महतो एवं अन्य ने भी दीना बाबा के परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त की.
इन मार्गों से गुजरेगी अंतिम यात्रा
सुबह ग्यारह बजे यात्रा बिरसानगर के दास पाड़ा स्थित दीना बाबा के आवास से प्रारंभ होगी. इसके बाद संडे मार्केट होती हुए यात्रा टेल्को के श्रीराम मंदिर पहुंचेगी. टेल्को स्टेडियम से प्लाजा चौक के बाद खड़ंगाझाड़ चौक पहुंचेगी. यहां लाेग दीना बाबा के अंतिम दर्शन कर श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे.
यहां से अंतिम यात्रा ट्रक पार्क स्थित बाबा के पुराने निवास स्थान (एम-28) से ट्रक पार्क के नाग बाबा मंदिर के बाद टेल्को यूनियन कार्यालय पहुंचेगी. यात्रा टाटा मोटर्स मुख्य गेट पर कुछ समय के लिए रुकेगी. यहां से नीलडीह गोलचक्कर होते हुए इवनिंग क्लब पहुंचेगी. इसके बाद अंतिम यात्रा एग्रिको मार्ग से सीतारामडेरा और भालूबासा पहुंचेगी. यहां से रामलीला मैदान से भाजपा के जिला कार्यालय के पश्चात साकची बंगाल क्लब से हाेकर भुइयांडीह सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पहुंचेगी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें