Advertisement

jamshedpur

  • Jan 12 2019 8:11AM

जमशेदपुर : दो घंटे में टाटा मोटर्सकर्मी के घर से तीन लाख की चोरी

जमशेदपुर : टेल्को केटू-4, रोड नंबर 11 में के टाटा मोटर्सकर्मी तापस चक्रवर्ती के घर में चोरों ने नकद 35 हजार रुपये समेत तीन लाख के आभूषण की चोरी कर ली. घटना नौ जनवरी को शाम सात बजे से लेकर रात नौ बजे के बीच की है. इस संबंध में तापस चक्रवर्ती के बयान पर अज्ञात चोर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.  दर्ज मामले के अनुसार नौ जनवरी को तापस चक्रवर्ती ड्यूटी पर थे. 
 
शाम सात बजे उनकी पत्नी बच्चों के साथ बाजार चली गयी. रात नौ बजे बाजार से लौटी, तो दरवाजा खोलकर अंदर घुसी, तो कमरे में सामान बिखरा हुआ था. छानबीन में पता चला कि चोरों ने अलमीरा से नकद 35 हजार रुपये समेत दो चेन, चार इयर रिंग, दो हार, एलआइसी के दस्तावेज, चेक बुक समेत कई दस्तावेज चोरी कर लिया है. 
 
ग्रिल से रास्ता बनाकर घुसे चोर 
तापस चक्रवर्ती ने बताया कि चोर क्वार्टर के पीछे टीना का शेड हटाकर अंदर घुसे. इसके बाद कमरे के ऊपर हिस्से में लगे ग्रिल को ब्रेक कर वेंटीलेशन जैसा रास्ता बनाकर कमरे में गये और वहां दरवाजा ताेड़कर सामान की चोरी की. घटना को अंजाम देने के बाद चोर उसी रास्ते से वापस फरार हो गया.
 
चोरी करने घुसा था, पकड़ाया
बर्मामाइंस कैरेज कॉलोनी रेलवे लाइन के किनारे रहने वाले योगेंद्र यादव के घर में बीती रात चोरी करने घुसे युवक को परिवार के लोगों ने पकड़ा और पिटाई कर पुलिस को सौंप दिया. इस संबंध में बर्मामाइंस थाना में योगेंद्र के बयान पर चूना भट्ठा निवासी लक्ष्मण उरांव के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.
 
 पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है. उसके पास से चोरी की दो साड़ी, पायल व अन्य चांदी के जेवर बरामद हुए हैं. दर्ज मामले के मुताबिक योगेंद्र यादव की खटाल है. 
 
बीती रात 12.30 बजे उनके पीछे घर की बाउंड्रीवाल कूदकर चोर घुसा. भागने के क्रम में खटखटाहट की आवाज सुनकर योगेंद्र की बेटी की नींद खुली. उसने शोर मचाया. परिवार के लोग जुटे और खदेड़ कर चोर को पकड़ लिया.
 
बिरसानगर : चोरी की बाइक समेत ओडिशा से गिरफ्तार
जमशेदपुर. बिरसानगर पुलिस ने बाजार से चोरी की बाइक को ओडिशा से बरामद किया है. बिरसानगर पुलिस ने चोरी के आरोपी को जशीपुर पुलिस की मदद से नीमशाही गांव में रहने वाले सुशील मोहंती को गिरफ्तार किया है. पुलिस उसे पकड़कर शहर लायी, जिसके बाद उसे जेल भेज दिया है. 
 
सुशील ने 24 अप्रैल 18 को बिरसानगर बाजार से परसुडीह निवासी बलदेव प्रजापति की बाइक चोरी की थी. इसी गिरोह के दो अन्य साथी उड़ीसा के मयूरभंज जेल में बंद है. गिरफ्तार सुशील मोहंती नीमशाही गांव का एक शातिर चोर है और उसके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं.
 
आतंकी सामी के वकील ने दिया डिस्चार्ज पिटीशन
जमशेदपुर : हरियाणा के मेवात में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम द्वारा गिरफ्तार संदिग्ध आतंकी धातकीडीह के अब्दुल सामी को कड़ी सुरक्षा में दिल्ली से पुलिस जमशेदपुर लेकर पहुंची. उसे शुक्रवार को जिला जज नौ की अदालत में पेश किया गया. इस दौरान अब्दुल सामी के वकील दिलीप महतो ने डिस्चार्ज पिटीशन दाखिल किया.
 
 अदालत को अधिवक्ता ने बताया कि अब्दुल सामी पर पुलिस द्वारा लगाये गये सभी आरोप बेबुनियाद हैं. उसका आतंकी संगठन से कोई लेना-देना नहीं है. अदालत ने पिटीशन पर सुनवाई की तारीख चार फरवरी निर्धारित की है. 
 
चार फरवरी को अदालत में पेशी वीडियो काॅफ्रेंसिंग के जरिये होगी. दिल्ली पुलिस सामी को सुबह साढ़े दस बजे कोर्ट ले गयी थी, वहां दो घंटे तक कोर्ट की प्रक्रिया पूरी करने के बाद वापस उसे लेकर बिष्टुपुर थाना लाया गया. यहां से पठानकोर्ट एक्सप्रेस से अब्दुल को पुलिस टीम दिल्ली लेकर रवाना हो गयी. अब्दुल को दिल्ली पुलिस चार बार पेशी के लिए शहर ला चुकी है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement