Advertisement

jamshedpur

  • Jan 11 2019 7:32AM
Advertisement

जमशेदपुर : दो कुत्तों को नशीला बिस्कुट खिला कर दिनदहाड़े ले गये चार लाख के जेवर

जमशेदपुर  :  दो कुत्तों को नशीला बिस्कुट खिला कर दिनदहाड़े ले गये चार लाख के जेवर
जमशेदपुर  : टेल्को थानांतर्गत खड़ंगाझाड़ विष्णुपथ निवासी सिद्धार्थ मजूमदार के घर से दिन-दहाड़े लगभग चार लाख जेवरात और 40 हजार नकद रुपये लेकर चोर फरार हो गये. घर में घुसने से पूर्व चोरों ने दो पालतू कुत्तों को नशा वाला बिस्कुट खिला दिया था. चोरी की वारदात गुरुवार की सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच की है. सिद्धार्थ मजूमदार ने बताया कि उनका ट्रांसपोर्ट का काम है. पत्नी सोमा मजूमदार टाटा मोटर्स में बाइ सिक्स कर्मचारी हैं. 
 
दो दिन पूर्व सोमा और बेटी श्रेया मजूमदार अपने रिश्तेदार के घर कोलकाता गयी है. गुरुवार की सुबह 10 बजे दोनों कुत्तों को आंगन में खुला छोड़कर वह सभी गेट में ताला बंद कर काम से साउथ गेट टेल्को चले गये. दोपहर करीब दो बजे वापस लौटे और मेन गेट का ताला खोल कर घर में प्रवेश किया, तो देखा कि भीतर कमरे की अलमारी खुली है और पूरा सामान बिखरा पड़ा है. 
 
उनके दोनों कुत्ते शांत बैठे थे. इसके बाद उन्होंने चोरी की सूचना टेल्को पुलिस और रिश्तेदारों को दी. सिद्धार्थ मजूमदार ने बताया कि दोनों कुत्ते  भौंकने वाले हैं, लेकिन घटना के बाद से दोनों शांत हैं. इससे यह प्रतीत होता है कि चोरों ने दोनों को नशीला बिस्कुट खिला  दिया है. इस कारण दोनों सुस्त हो गये हैं.
 
पीछे के रास्ते घर में घुसे, ताला साथ ले गये. सिद्धार्थ मजूमदार ने बताया कि चोर पीछे की दीवार फांदकर आंगन में घुसे. ग्रिल का ताला तोड़कर भीतर प्रवेश किया. उसके बाद दरवाजे का प्लाइबोर्ड काट कर कमरे में घुसे और अलमारी तोड़कर जेवर की चोरी कर ली. सिद्धार्थ मजूमदार ने बताया कि चोर केवल सोने के जेवर ही ले गये. 
 
सीतारामडेरा : दुकान का ताला तोड़ कर की चोरी, सामान फेंका
जमशेदपुर. भुइयांडीह निर्मल नगर का रहने वाला मिथुन शर्मा ने देवनगर के उपेंद्र यादव और उसके भाई दर्शनिया यादव पर दुकान से सामान की चोरी करने और सामानों को फेंक देने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया है. मामला मंगलवार की है. घटना के संबंध में मिथुन ने बताया कि न्यू बाराद्वारी में उसका लकड़ी की दुकान है. दुकान वह किराये पर लेकर चलाता है. मंगलवार की रात को दोनों मेरे दुकान का ताला तोड़ कर शटर उठाया और लकड़ी की मरम्मत करने वाले औजारों को चोरी कर मौके से फरार हो गये. साथ ही दुकान का पूरा समान भी बाहर फेंक दिया.
 
बिष्टुपुर : जिला परिवहन पदाधिकारी के घर चोरी
जमशेदपुर. बिष्टुपुर थानांतर्गत सर्किट हाउस स्थित बंगला नंबर पांच में रहने वाले जिला परिवहन पदाधिकारी दिनेश रंजन के घर को भी चोर गिरोह ने निशाना बनाया. चोरों ने खिड़की का पल्ला निकाल कर रॉड काटा और घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. डीटीओ दिनेश रंजन के अनुसार चोरों ने एक हजार रुपये रखा हुआ बैग लेकर फरार हुए है.
 
वहीं भागने के दौरान चोरों ने रॉड, पेचकश सहित कई औजार छोड़ गये. मामला गुरुवार की शाम छह से रात आठ बजे के बीच का है. डीटीओ ने बताया कि वह चेकिंग अभियान में गये थे. जब रात करीब आठ बजे घर आये, तो उनके चालक ने गेट खोला. लेकिन ताला खोलने के बाद भी गेट भीतर से बंद पाया गया. 
 
उसके बाद जब चालक और साथ के लोगों ने जबरन मेन गेट को धक्का देकर खोले, तो देखा कि घर की अलमारी का लॉक टूटा है. अलमारी में रखा हुआ सामान बिखरा पड़ा था. छानबीन के दौरान जानकारी मिली की मात्र एक हजार रुपये की चोरी हुई है. 
 
छह बजे काम कर गयी थी बाई
उन्होंने बताया कि उनके घर पर खाना पकाने के लिए हर रोज बाइ आती है. शाम को छह बजे बाइ खाना पकाने के लिए आयी थी. खाना पकाने के बाद वह अपने घर चली गयी थी. घर जाने के बारे में उन्हें फोन पर सूचना दिया था. इस संबंध में बिष्टुपुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज करायी गयी है.
 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement