26.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : शहीद खुदीराम चौक को बनाया स्वच्छता का रोल मॉडल

जमशेदपुर : मानगो नगर निगम प्रशासन ने शहीद खुदीराम चौक को स्वच्छता का रोल मॉडल बनाया है. विधायक फंड से चौक का कायाकल्प करते हुए मानगो वासियों को स्वच्छता का संदेश देने अौर नगर को साफ-सुथरा रखने में जिम्मेदार नागरिक बनने का संदेश दिया गया है. इसके लिए गोलचक्कर का नये सिरे से रंग-रोगन कर […]

जमशेदपुर : मानगो नगर निगम प्रशासन ने शहीद खुदीराम चौक को स्वच्छता का रोल मॉडल बनाया है. विधायक फंड से चौक का कायाकल्प करते हुए मानगो वासियों को स्वच्छता का संदेश देने अौर नगर को साफ-सुथरा रखने में जिम्मेदार नागरिक बनने का संदेश दिया गया है. इसके लिए गोलचक्कर का नये सिरे से रंग-रोगन कर स्वच्छता संबंधी तस्वीर व स्लोगन लगाया गया है.
मानगो नगर निगम में स्वच्छता को लेकर 60 दिनों का सफाई का विशेष अभियान चलाने के लिए नये इनोवेशन पर पूरे 40 अंक मिलेंगे. ऐसा करके मानगो को साफ-सुथरा रखने में लगातार काम करने का फायदा नगर निगम को बेहतर रैंकिंग की दिशा में बड़ा कदम साबित होगा.
जमशेदपुर अक्षेस : दुकानों के बाहर लगा डस्टबीन, पान दुकानदारों को किया जागरूक
जमशेदपुर अक्षेस ने स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 को लेकर शहर के सभी दुकानों के बाहर डस्टबीन रखकर मेन रोड अौर प्रमुख स्थानों, बाजारों में गंदगी पर काबू पाया गया है. जमशेदपुर अक्षेस की टीम ने पान दुकान, ठेला-खोंमचा वालों को भी स्वच्छता अभियान से जोड़कर लोगों के बीच जागरूकता फैलायी. इससे शहर में गुणात्मक सुधार हुआ है. जमशेदपुर अक्षेस प्रशासन ने शहर के खटाल अौर घर-घर में गाय-भैंस का गोबर उठाव अौर गंदगी फैलाने वालों पर जुर्माना लगाने की पहल की. इस इनोवेशन पर जमशेदपुर अक्षेस को पूरे अंक मिल सकते हैं. गोबर को खाद तैयार करने के प्रोजेक्ट से जोड़कर स्वच्छता का बेहतर विकल्प दिया गया है.
जुगसलाईगोइठा से शव जलाने का इनोवेशन दिलायेगा पूरा अंक
जुगसलाई नगर परिषद ने खटालों की गंदगी खासकर गोबर से बने गाेइठा से शव जलाने की नया इनोवेशन किया है. इससे उसे पूरे अंक मिलने की उम्मीद है. ऐसा करने नगर परिषद के साथ समूचे जुगसलाईवासियों को स्वच्छता का तोहफा मिलेगा.
मानगो चौक स्थित शहीद खुदीराम चौक को स्वच्छता का ब्रांड अौर रोल मॉडल बनाया गया है. नयी सोच के साथ चौक का विकास करने पर मानगोवासियों को गर्व भी होगा.
राजेंद्र प्रसाद, कार्यपालक पदाधिकारी, मानगो नगर निगम
दुकानों के बाहर डस्टबीन रखने से मेन रोड अौर प्रमुख स्थल-बाजार में गंदगी से निजात मिली है. शहरवासियों से भविष्य में सहयोग की अपील की गयी है.
कृष्ण कुमार, विशेष पदाधिकारी, जमशेदपुर अक्षेस
जुगसलाई में खटालों की गंदगी से शव जलाने का विकल्प मिलने से जुगसलाई वासियों को फायदा होगा. इससे क्षेत्र को गंदगी से स्थायी मुक्ति मिलेगी.
राहुल अभिषेक,सिटी मैनेजर, जुगसलाई नगर परिषद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें