36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : सोनारी में हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग पर शव रखकर किया हंगामा, सड़क जाम

जमशेदपुर : बेल्डीह चर्च स्कूल के एक बच्चे की पिटाई के विरोध में एक जनवरी की रात युवकों के हमले में घायल अंकुश की टीएमएच में रविवार की रात मौत के बाद बस्ती के आक्रोशित युवकों ने सोमवार सुबह टीएमएच में हंगामा मचाया. अंकुश के घर सोनारी कुम्हारपाड़ा में लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की […]

जमशेदपुर : बेल्डीह चर्च स्कूल के एक बच्चे की पिटाई के विरोध में एक जनवरी की रात युवकों के हमले में घायल अंकुश की टीएमएच में रविवार की रात मौत के बाद बस्ती के आक्रोशित युवकों ने सोमवार सुबह टीएमएच में हंगामा मचाया.
अंकुश के घर सोनारी कुम्हारपाड़ा में लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हंगामा मचाया. स्थानीय युवकों ने शव गाड़ी के साथ मरीन ड्राइव मोड़ पर सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. पुलिस के समझाने और हत्यारों की गिरफ्तारी का आश्वासन मिलने के बाद युवक अंकुश का शव लेक पार्वती घाट के लिए रवाना हुए. सड़क पर सोमवार की सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक हंगामा चला.
रविवार को अंकुश की मौत के बाद हमलावारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कुम्हार पाड़ा के युवक आक्रोशित हो गये थे.सोमवार को जब सोनारी पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाने पहुंची तो युवकों ने पुलिस का विरोध किया. हत्यारोपी की गिरफ्तारी होने तक शव नहीं उठाने की चेतावनी दी. सोनारी थाना प्रभारी के काफी समझाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएम मेडिकल कॉलेज भेजा जा सका.
टीएमएच से शव निकलने के बाद दर्जनों की संख्या में युवक अंकुश के घर सोनारी स्थित कुम्हार पाड़ा पहुंचे और हंगामा करने लगे. युवकों को अंकुश के परिवार के लोगों ने भी शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. हल्ला कर रहे युवकों की नजर एक संदिग्ध युवक पर पड़ी, जिसे सभी युवकों ने खदेड़कर पकड़ा और जमकर पिटाई की. अंकुश के चाचा पवन ने युवक को भीड़ से बचाकर निकाला और पुलिस को सौंप दिया. अंकुश पर हमला करने वालों में पकड़ा गया युवक भी शामिल था. आक्रोशित युवकाें ने प्रेस फोटाेग्राफर से भी धक्का-मुक्की की और कैमरा छीनने का प्रयास किया.
अंकुश के चाचा पवन ने युवकों को यह कह कर शांत कराया कि उसे फोटो लेने के लिए उन्होंने ही बुलाया है. जिसके बाद युवकों ने फोटोग्राफर को भीड़ से जाने दिये.
यह है मामला : एक जनवरी की रात नौ बजे स्कूल में बच्चों के विवाद पर अंकुश सिंह और उनके चाचा भीम सिंह को टेंपो व बाइक पर सवार होकर आये हमलावरों ने चापड़ व चाकू से मारकर जख्मी कर दिया था. अंकुश को सिर में गंभीर चोट आयी थी. उसे टीएमएच में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार की रात करीब नौ बजे उसकी मौत हो गयी.
अंकुश की मौत की खबर मिलते ही टीएमएच परिसर में बस्ती के युवकों ने उत्पात मचाया. अंकुश के चाचा भीम सिंह के बयान पर सोनारी थाना में सूरज पासवान, पिंटू कर्मकारी, राहुल कुमार महतो, सोमनाथ पांडेय, अंकुश पांडेय, सुमन साहू, रिंकू रज, राजेश गोप, मनोज बिरुआ, आशी उर्फ काला तथा सुशील केराई के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले में पुलिस पंचवटीनगर के सोमनाथ पांडेय उर्फ गुड्डू पांडेय, मनोज बिरुआ, मंटू कर्मकार व राहुल कुमार, राजेश को पुलिस जेल भेज चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें