27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बालू घाट का सर्वे करने पहुंची टीम पर हमला, गाड़ी तोड़ी, मारपीट की

जमशेदपुर : मनफीटा बालू घाट का सर्वे करने पहुंची जियोलॉजिकल विभाग की टीम पर शुक्रवार को तीर-धनुष, तलवार समेत अन्य हथियारों से लैस कुछ लोगों ने हमला कर दिया. जियोलॉजिस्ट ज्योति शंकर सत्पति, सर्वेयर जयप्रकाश नारायण को घेर लिया. चालक की पिटाई की. हमलावरों ने खनन विभाग ( जिला खनन पदाधिकारी) की सरकारी गाड़ी में […]

जमशेदपुर : मनफीटा बालू घाट का सर्वे करने पहुंची जियोलॉजिकल विभाग की टीम पर शुक्रवार को तीर-धनुष, तलवार समेत अन्य हथियारों से लैस कुछ लोगों ने हमला कर दिया. जियोलॉजिस्ट ज्योति शंकर सत्पति, सर्वेयर जयप्रकाश नारायण को घेर लिया. चालक की पिटाई की. हमलावरों ने खनन विभाग ( जिला खनन पदाधिकारी) की सरकारी गाड़ी में तोड़फोड़ की.
हमलावरों ने सर्वे टीम को बंधक बनाने की भी कोशिश की. हालांकि कुछ लोगों की ओर से बीच-बचाव किये जाने के बाद टीम के सदस्य किसी तरह जान बचा कर भागे. बताया जाता है कि टीम पर हमला करने की साजिश अवैध उठाव करनेवाले बालू माफियाओं ने रची थी.
टीम के पहुंचते ही घेर लिया
बालू घाटों का संचालन झारखंड खनिज विकास निगम को करना है. इसके लिए सर्वे का काम किया जा रहा है. मनफीटा बालू घाट का सर्वे करने खनन विभाग की सूमो गाड़ी में सवार होकर टीम वहां पहुंची थी.
टीम के पहुंचते ही तीर-धनुष, तलवार से लैस लोगों ने उन्हें घेर लिया. मारपीट शुरू कर दी. मारपीट में चालक को चोट लगी. सर्वेयर अौर जियोलॉजिस्ट जान बचा कर पैदल ही वहां से भागे. सभी लोग भाग कर घोड़ाबांधा पहुंचे.
खनन पदाधिकारी व गोविंदपुर थाना प्रभारी को घटना की जानकारी दी. घटना की जानकारी मिलने पर खनन निरीक्षक राहुल कुमार, गोविंदपुर थाना प्रभारी महेंद्र करमाली व भाजपा प्रवक्ता अंकित आनंद वहां पहुंचे. टीम के सदस्यों को टाटा मोटर्स अस्पताल ले जाया गया.
यहां चालक का इलाज कराया गया. घटना के बाद से सर्वेयर अौर जियोलॉजिस्ट सहमे हुुए हैं. घटना की जानकारी रांची में मौजूद जिला खनन पदाधिकारी नदीम सैफी, उपायुक्त व अन्य उच्चाधिकारियों को दी गयी है. हालांकि गोविंदपुर थाना में लिखित शिकायत दर्ज नहीं करायी है.
बालू का अवैध खनन करने वालों ने कराया हमला
खनन विभाग के पदाधिकारियों के अनुसार बालू का अवैध उठाव और कारोबार करनेवालों ने ग्रामीणों को उकसा कर घटना को अंजाम दिलवाया. खनन विभाग ने पिछले दिनों हुरलुंग, लुपुुंगडीह अौर मनफीटा में छापेमारी कर बालू का अवैध भंडारण पकड़ा था.
भंडारण करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई की थी. शुक्रवार को सर्वे टीम खनन विभाग की गाड़ी पर सवार होकर मनफीटा पहुंची थी. इस कारण बालू का कारोबार करनेवालों ने सर्वे टीम को खनन विभाग की टीम समझ लिया और ग्रामीणों को उकसा कर हमला करा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें