31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मरीन ड्राइव पर कार के धक्के से दो लोगों की मौत का मामला, मुआवजा राशि नहीं मिलने पर कदमा थाना पहुंचे परिजन

जमशेदपुर : कदमा मरीन ड्राइव घोड़ा चौक के पास गुरुवार को नदी में नहाने जा रहे बिट्टू हरिपाल और गणेश पूर्ति की मौत के बाद शुक्रवार को परिवार के लोगों को मुआवजा राशि नहीं मिलने का बस्ती के लोगों ने विरोध किया है. शुक्रवार को दोनों मृतक के परिजन के साथ काफी संख्या में बस्तीवासी […]

जमशेदपुर : कदमा मरीन ड्राइव घोड़ा चौक के पास गुरुवार को नदी में नहाने जा रहे बिट्टू हरिपाल और गणेश पूर्ति की मौत के बाद शुक्रवार को परिवार के लोगों को मुआवजा राशि नहीं मिलने का बस्ती के लोगों ने विरोध किया है.
शुक्रवार को दोनों मृतक के परिजन के साथ काफी संख्या में बस्तीवासी थाना पहुंचे. थाना में मुआवजा की मांग करने लगे. कुछ देर बाद बीडीओ मलय कुमार पहुंचे, जहां बीडीओ के सामने थानेदार जितेंद्र ठाकुर ने मृतकों के परिजनों को दस-दस हजार रुपये दिया.
शेष 15-15 हजार रुपये पांच दिनों के अंदर खाते में ट्रांसफर करने का आश्वासन दिया. इसके बाद परिजन थाना से हटे. इसके बाद पुलिस ने बिट्टू हरिपाल और गणेश पूर्ति के शव का पोस्टमार्टम कराया.
बिट्टू के शव का अंतिम संस्कार शाम को पार्वती घाट में कर दिया गया, जबकि गणेश पूर्ति के शव को उसके परिवार के लोग अंतिम संस्कार के लिए चाईबासा जिला के खड़ियाटांग गांव ले गये. इससे पहले पोस्टमार्टम के बाद शव घर पहुंचने पर परिवार वालों के अलावा बस्ती के लोग रो रहे थे. बिट्टू की पत्नी नीतू हरिपाल बार-बार बेहोश हो जा रही थी.
नीतू रोते-रोते एक ही बात कहती थी कि घर में पानी गर्म कर नहाने की बात कही थी, लेकिन उसके पति नहीं मानें और अपने दोस्त के साथ नदी नहाने चले गये. बिट्टू के परिवार वालों को बस्ती के लोगों ने ढाढ़स बंधाया. बिट्टू की शव यात्रा में पूरी बस्ती के लोग शामिल हुए.
थाना में दिया गया 10-10 हजार रुपये नकद, 15-15 हजार खाता में ट्रांसफर करने का आश्वासन
पुलिस ने बिट्टू हरिपाल और गणेश पूर्ति के शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजन को सौंपा
बिट्टू के शव का पार्वती घाट पर हुआ अंतिम संस्कार, गणेश के शव को परिजन ले गये चाईबासा
स्टेशन के समीप हुए सड़क हादसे की मानवाधिकार आयोग से शिकायत : स्टेशन के समीप ट्रेलर के धक्के से पिता-पुत्र की मौत के मामले की राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से शिकायत की गयी है अौर हादसे के लिए जिला प्रशासन एवं झारखंड सरकार को जिम्मेदार बताया गया है.
बाल मजदूर मुक्ति सेवा संस्थान के मुख्य संयोजक सदन कुमार ठाकुर ने आयोग के अध्यक्ष को पत्र लिखकर जानकारी दी है.
मेन रोड पर लगी सभी दुकान गुमटी व ठेले को हटाया गया
गुरुवार की सुबह सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत और चार लोगों के घायल होने से सबक लेते हुए आरपीएफ, रेल पुलिस अौर बागबेड़ा पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई कर टाटा स्टेशन के बाहर मेन रोड को अतिक्रमण मुक्त कराया.
शुक्रवार को घंटों कार्रवाई कर सभी स्थायी, अस्थायी दुकान, ठेला, गुमटी, खोमचा वाले को हटाया गया. गौरतलब है कि शनिवार को टाटा-बादाम पहाड़ डेमू पैसेंजर ट्रेन का उद्घाटन किया जाना है. इसको लेकर भी प्रवेश द्वार व निकास द्वार को क्लियर कराया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें