31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जुगसलाई पुराना अंडरब्रिज व बाजार में कूड़ेदान भरने पर भी नहीं किया जा रहा है कचरा का उठाव

जमशेदपुर : जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 किया जाना है, लेकिन जुगसलाई अंडरब्रिज, जुगसलाई नया बाजार अौर अन्य जगहों पर रूटिन में साफ-सफाई तो छोड़िए, एक महीने में भी कचरा का उठाव नहीं हो पा रहा है. इसके कारण आसपास के लोगों को गंदगी और बदबू से परेशानी झेलनी पड़ रही है. […]

जमशेदपुर : जुगसलाई नगर परिषद क्षेत्र में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 किया जाना है, लेकिन जुगसलाई अंडरब्रिज, जुगसलाई नया बाजार अौर अन्य जगहों पर रूटिन में साफ-सफाई तो छोड़िए, एक महीने में भी कचरा का उठाव नहीं हो पा रहा है. इसके कारण आसपास के लोगों को गंदगी और बदबू से परेशानी झेलनी पड़ रही है.

जबकि जुगसलाई नगर परिषद के सभी 14 वार्डों में रोजाना साफ-सफाई करने के लिए टीम को रखा गया, जिसको जो वार्डवार साफ-सफाई के मद में प्रत्येक दिन जुगसलाई नगर परिषद प्रशासन भुगतान करती है. इतना ही नहीं वार्डवार साफ-सफाई की मॉनीटरिंग के लिए सिटी मैनेजर अौर सफाई पर्यवेक्षक भी तैनात हैं.
सर्वेक्षण के दौरान यदि सर्वे करने वाली टीम फील्ड में जायेगी, तो साफ-सफाई की पोल खुल जायेगी. वहीं, दूसरी अोर जुगसलाई नगर परिषद प्रशासन पूरे क्षेत्र में प्रतिदिन कचरा उठाव और साफ-सफाई करने का दावा करती है. शुक्रवार को ‘प्रभात खबर’ की टीम जुगसलाई में साफ-सफाई को लेकर प्रशासनिक दावा और जमीनी हकीकत जानने के लिए क्षेत्र के लोगों से बात की.
मानगो व चाईबासा में सर्वेक्षण आज
जमशेदपुर. भारत सरकार ने जमशेदपुर समेत राज्य के सभी नगर निकायों में स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 के लिए गत वर्ष की तरह इस बार भी कार्वी की टीम को चुना है. शनिवार को कार्वी की टीम मानगो नगर निगम व चाईबासा निकाय में सर्वेक्षण करेगी. सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को कार्वी की टीम ने रामगढ़, हजारीबाग, गढ़वा, हुसैनाबाद में अौचक सर्वेक्षण शुरू किया.
वहीं शुक्रवार को टीम के आने को लेकर जमशेदपुर अक्षेस, मानगो नगर निगम, जुगसलाई नगर परिषद, आदित्यपुर नगर निगम समेत कोल्हान के सभी निकाय अलर्ट रहे. दिनभर फोन पर टीम के आने अौर सर्वे करने को लेकर परेशान रहे.
अधिकारी के बोल
जुगसलाई के सभी 14 वार्डों में डोर-टू-डोर अौर मुहल्ले में कचरा का रेगुलर उठाव किया जा रहा है. बावजूद कहीं उठाव नहीं हुआ है, जुगसलाई अंडरब्रिज अौर बाजार क्षेत्र के समीप कचरा उठाव नहीं होने के मामले में जल्द उचित कार्रवाई की जायेगी अौर कचरा का उठाव निश्चित तौर पर किया जायेगा.
सुरेंद्र प्रसाद, कार्यपालक पदाधिकारी,
जुगसलाई नगर परिषद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें