31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : कोल्हान में ठंड से चार लोगों की गयी जान

जमशेदपुर : कोल्हान प्रमंडल में पिछले 24 घंटे के भीतर ठंड से चार लोगों की मौत हो गयी है. मरनेवाले जमशेदपुर, चांडिल, गालूडीह और नोवामुंडी निवासी हैं. दिन में थोड़ी गरमी बढ़ी है. मगर रात में ठंड बढ़ जा रही है. गालूडीह में ठंड से मौत गालूडीह थाना अंतर्गत छोटा उलदा गांव में विपिन बिहारी […]

जमशेदपुर : कोल्हान प्रमंडल में पिछले 24 घंटे के भीतर ठंड से चार लोगों की मौत हो गयी है. मरनेवाले जमशेदपुर, चांडिल, गालूडीह और नोवामुंडी निवासी हैं. दिन में थोड़ी गरमी बढ़ी है. मगर रात में ठंड बढ़ जा रही है.
गालूडीह में ठंड से मौत
गालूडीह थाना अंतर्गत छोटा उलदा गांव में विपिन बिहारी सिंह के पुत्र निरंजन सिंह (16) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी. परिजनों और ग्रामीणों ने कहा ठंड से मौत हुई है. बुधवार सुबह थाना प्रभारी सुधांशु कुमार गांव पहुंचे. परंतु परिजनों ने निरंजन की मौत पर किसी प्रकार की आपत्ति नहीं जतायी.
पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया. तब पुलिस ने शव का पंचनामा किया. पुलिस परिजनों, ग्राम प्रधान, पूर्व मुखिया व ग्रामीणों से लिखित बयान लेकर लौट गयी. इसके बाद ग्रामीणों ने निरंजन सिंह का अंतिम संस्कार किया.
रात में चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया था : पिता
पिता विपिन बिहारी सिंह ने पुलिस के समक्ष कहा कि रात दस बजे निरंजन खाना खा कर सोया था. उसने आवाज लगायी कि मुझे अस्पताल ले चलो. तबीयत ठीक नहीं लग रही है. रात में ही उसे गालूडीह के एक निजी नर्सिंग होम में ले गये. वहां से टीएमएच ले गये. मगर चिकित्सक ने जांचोपरांत उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद वे शव लेकर घर लौट गये.
चांडिल में ठंड से एक की मौत
चांडिल. चांडिल थाना अंतर्गत चाकुलिया में बुधवार को ठंड लगने से 55 वर्षीय भृगूराम कर्मकार की मौत हो गयी़ परिजनों के मुताबिक वह मेला देखने चिलगु गया था़ लौटने के बाद उसकी तबीयत खराब हो गयी़
उसे स्थानीय नर्सिंग होम में भर्ती कराया़ फिर परिजन उसे घर ले आये. जहां उसकी मौत हो गयी. चांडिल थाना प्रभारी रणविजय सिंह ने बताया कि भृगूराम शराब पीकर रातभर घर नहीं गया था. संभवत: उसे ठंड लग गयी और उसकी मौत हो गयी़
नोवामुंडी: दूधबिला में ठंड से अधेड़ की मौत
नोवामुंडी. नोवामुंडी के नक्सल प्रभावित दूधबिला गांव में बुधवार को ठंड से 55 वर्षीय नारा चतोंबा की मौत हो गयी. वह दातून बेचकर गुजर-बसर करता था. उसकी पत्नी की पूर्व में ही मौत हो चुकी है.
नारा की छह साल की बच्ची सुशीला चतोंबा है. जिसके सिर से पिता का साया उठ गया़ इसके साथ ही नोवामुंडी में ठंड से मरने वालों की संख्या पांच हो गयी. ग्रामीण ने बताया कि नारा की आर्थिक स्थिति खराब थी.
बिष्टुपुर में गाड़ी धोने के दौरान ठंड से मौत
बिष्टुपुर रामदास भट्ठा में गाड़ी धोने के दौरान बसंत मुखी (55) की मौत हो गयी. घटना एक जनवरी की है. घटना के बाद बसंत मुखी को परिवार के लोग टीएमएच ले गये थे, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. बुधवार को बसंत मुखी का पोस्टमार्टम हुआ.
इसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया. इस संबंध में बिष्टुपुर थाना में शक्ति मुखी के बयान पर अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस के मुताबिक धातकीडीह हरिजन बस्ती निवासी बसंत मुखी गाड़ी धोने का काम करता था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें