34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : डीसी का आदेश-सुबह 10 बजे से लगायें क्लास, प्राइवेट स्कूलों ने एसएमएस भेज कहा-नौ बजे से होगी कक्षा

जमशेदपुर : शहर के प्राइवेट आज से खुल जायेंगे. शहर में बुधवार को दिन भर स्कूल की टाइमिंग को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म रहा. शाम में जमशेदपुर अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष बेली बोधनवाला ने स्पष्ट किया कि सभी स्कूलों का संचालन सुबह 9 बजे से होगा. लेकिन बुधवार की रात जिला जन […]

जमशेदपुर : शहर के प्राइवेट आज से खुल जायेंगे. शहर में बुधवार को दिन भर स्कूल की टाइमिंग को लेकर अफवाहों का बाजार गर्म रहा. शाम में जमशेदपुर अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष बेली बोधनवाला ने स्पष्ट किया कि सभी स्कूलों का संचालन सुबह 9 बजे से होगा.
लेकिन बुधवार की रात जिला जन संपर्क पदाधिकारी कार्यालय की अोर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया गया कि कड़ाके की ठंड को देखते हुए उपायुक्त अमित कुमार ने सभी स्कूलों के समय में परिवर्तन किया है.
स्कूलों को सुबह 10 बजे से लेकर 2 बजे तक संचालन करने का आदेश दिया है. उन्होंने क्लास 1 से 6 तक के लिए यह आदेश दिया है. साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि अगर किसी स्कूल का संचालन सुबह 9 बजे से होगा तो ऐसा करने वाले स्कूल प्रबंधकों पर कार्रवाई की जायेगी.
इधर, देर शाम उपायुक्त की अोर से आदेश जारी करने से पूर्व ही सभी अभिभावकों को स्कूल प्रबंधकों की अोर से सुबह नौ बजे से स्कूल लगने का आदेश जारी किये जाने के बाद उसमें नये सिरे से समय परिवर्तन किया जाना संभव नहीं था. यही कारण है कि एसोसिएशन के महासचिव बी. चंद्रशेखर ने कहा कि चूंकी अभिभावकों को इसकी सूचना दी जा चुकी है, इस वजह से शुक्रवार से बदले समय पर क्लास लग सकेगा.
हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि अगर कोई बच्चा कन्फ्यूजन की वजह से देर से स्कूल पहुंचते हैं तो उन पर कार्रवाई नहीं की जायेगी. इधर, इस मामले में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने उपायुक्त से मुलाकात करने का समय मांगा है. सुबह 11 बजे एसोसिएशन के पदाधिकारी व उपायुक्त इस मामले में मुलाकात करेंगे.
प्राइवेट स्कूलों ने जारी कर दिया था सुबह 9 बजे का समय
प्राइवेट स्कूल प्रबंधकों ने बुधवार को सभी अभिभावकों को एसएमएस के माध्यम से यह आदेश जारी कर दिया था कि स्कूल का संचालन गुरुवार से सुबह नौ बजे से होगा. जमशेदपुर अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष बेली बोधनवाला ने स्पष्ट किया कि स्कूल प्रबंधक ये सुनश्चित करें कि बच्चे गर्म कपड़े पहन कर स्कूल आयें.
अगर स्कूल यूनिफॉर्म के अलावा भी किसी बच्चे को ठंड लगती है तो वे दूसरे गर्म कपड़े भी पहन सकते हैं. इसकी उन्हें छूट रहेगी. उन पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं होगी. श्री बोधनवाला ने कहा कि यह बात सही है कि ठंड है, लेकिन बच्चों का कोर्स पूरा कराना भी जरूरी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें