39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : पलामू के अपराधी सुजीत सिन्हा का गैंग सचिन के फर्जी सिम से हो रहा था ऑपरेट, एक धराया

जमशेदपुर : घाघीडीह जेल में बंद पलामू के शातिर अपराधी सुजीत सिन्हा का गैंग बागुनहातु में रहने वाले सचिन कुमार दास द्वारा दिये गये फर्जी सिम से ऑपरेट हो रहा है. सचिन ने सुजीत सिन्हा के साला बिट्टू कुमार को 12 फर्जी सिम उपलब्ध कराये थे, जिसके जरिये गैंग के सभी अपराधी आपस में एक-दूसरे […]

जमशेदपुर : घाघीडीह जेल में बंद पलामू के शातिर अपराधी सुजीत सिन्हा का गैंग बागुनहातु में रहने वाले सचिन कुमार दास द्वारा दिये गये फर्जी सिम से ऑपरेट हो रहा है. सचिन ने सुजीत सिन्हा के साला बिट्टू कुमार को 12 फर्जी सिम उपलब्ध कराये थे, जिसके जरिये गैंग के सभी अपराधी आपस में एक-दूसरे से मैसेज पर बातचीत करते थे. पुलिस ने सभी सिम की डिटेल हासिल कर ली है.
पुलिस टीम ने बागबेड़ा कॉलोनी रोड नंबर चार, क्वार्टर नंबर 138/2/2 में रहने वाले बिट्टू कुमार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बिट्टू के पास से 12 सिम और दो मोबाइल फोन जब्त किया है. बिट्टू ने पुलिस को बताया कि सुजीत सिन्हा की पत्नी रिया और सुजीत के जेल जाने के बाद पूरे गैंग को चलाने वाले मोनू उर्फ आकाश राय के कहने पर उसने सचिन से फर्जी सिम लिया था. सिम मोनू को दे दिये.
इस संबंध में परसुडीह थाना में इंस्पेक्टर अनिमेष गुप्ता के बयान पर घाघीडीह जेल में बंद पलामू के शातिर अपराधी सुजीत सिन्हा समेत उसकी पत्नी रिया सिन्हा, बागुनहातु निवासी सचिन कुमार दास, मोनू उर्फ आकाश राय तथा बिट्टू कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
सचिन कुमार दास को जिला पुलिस की टीम ने 29 दिसंबर को फर्जी सिम पर अनाज की कालाबजारी करने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा है. सचिन के खिलाफ पांच मामले दर्ज है. परसुडीह थाना में उस पर छठवां मामला दर्ज हुआ है.
सुजीत वाट्सएप पर किससे कितनी मांगनी है रंगदारी, इसका देता था दिशा-निर्देश
पुलिस अनुसार के मुताबिक बिट्टू कुमार फर्जी सिम घाघीडीह जेल में बंद सुजीत सिन्हा को उपलब्ध कराया था. इसके बाद सुजीत जेल से गैंग को दिशा-निर्देश देता था. सुजीत जेल में वाट्सएप का इस्तेमाल करता था. वाट्सएप पर वह गैंग को मैसेज व कॉल करता था कि किस व्यापारी से कितनी रंगदारी मांगनी है.
सुजीत के मार्गदर्शन पर गैंग के लोग आगे काम करते थे. रांची के व्यापारी से मांगी गयी थी एक और दो करोड़ रंगदारी : पुलिस सूत्रों के अनुसार सुजीत सिन्हा गैंग द्वारा फर्जी सिम का इस्तेमाल रंगदारी मांगने में किया जाता था. पिछले कुछ दिनों से गैंग द्वारा रांची के तीन व्यापारियों से रंगदारी मांगी जा रही थी. किसी व्यापारी से एक करोड़, तो किसी से दो करोड़ रंगदारी मांगी गयी.
गोलमुरी के साइबर कैफे में छापा, तीन हजार का टिकट जब्त, संचालक गिरफ्तार
जमशेदपुर : गोलमुरी स्थित मैसेज प्वाइंट इंटरनेट कैफे में मंगलवार को आरपीएफ पोस्ट प्रभारी एमके सिंह ने क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर छापेमारी की. इस दौरान कैफे से पर्सनल आइडी से बनाये गये तीन हजार रुपये के टिकट जब्त किये गये.
वहीं जांच में पता चला कि लगभग 70 हजार रुपये का पर्सनल आइडी से टिकट बनाया जा चुका है. इस दौरान साइबर के संचालक इस्तकार अहमद को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही वहां से कंप्यूटर, मोबाइल, टिकट, डायरी सहित अन्य सामान को जब्त किया गया.
वहीं संचालक को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट ले जाया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया. आरपीएफ पोस्ट प्रभारी एमके सिंह ने बताया कि सूचना मिली थी कि साइबर कैफे में पर्सनल आइडी से टिकट बनाकर दिया जा रहा है. सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें