36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : आधे समय जमशेदपुर और आधे समय पटमदा-बोड़ाम का साइट खुलता है

जमशेदपुर : धालभूम अनुमंडल में जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र बनाने के 10 हजार से अधिक आवेदन पेंडिंग हैं. इसमें अधिकांश आवेदन जनरल श्रेणी में अॉनलाइन जमा कराये गये है. अभी अनुमंडल में अगस्त से पूर्व जमा आवेदन को निष्पादन किया जा रहा है. नियम के अनुसार प्रमाण पत्रों को निर्धारित समय सीमा में जारी […]

जमशेदपुर : धालभूम अनुमंडल में जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र बनाने के 10 हजार से अधिक आवेदन पेंडिंग हैं. इसमें अधिकांश आवेदन जनरल श्रेणी में अॉनलाइन जमा कराये गये है. अभी अनुमंडल में अगस्त से पूर्व जमा आवेदन को निष्पादन किया जा रहा है.
नियम के अनुसार प्रमाण पत्रों को निर्धारित समय सीमा में जारी करना अनिवार्य है लेकिन तत्कालीन एसडीओ माधवी मिश्रा और बाद में चंदन कुमार के डिजिटल हस्ताक्षर के अभाव में यह कार्य पेंडिंग है. आवासीय, जाति अौर आय प्रमाणपत्र बनाने में अनुमंडल कार्यालय में जनरल श्रेणी अौर तत्काल कोटा का सिस्टम है. इसमें कई लोगों ने जनरल अौर तत्काल दोनों श्रेणी में जाति, आवासीय, आय प्रमाण पत्र बनाने का आवेदन कर रखा है. तत्काल पर ध्यान देने और सामान्य आवेदन बड़ी संख्या में पेंडिंग हो गये हैं.
प्रखंड के बाद अनुमंडल स्तर के पदाधिकारी को अॉनलाइन आवेदन को स्वीकृति अथवा रद्द करने की कार्रवाई करनी होती है. नियमित प्रमाणपत्र नहीं बनने के कारण जमशेदपुर के अलावा पटमदा, बोड़ाम प्रखंड में मामला लंबित हो रहा है.
अॉनलाइन पेमेंट का गेट वे बंद होने से परेशानी हुई है. जिला मुख्यालय में पदाधिकारी से बात करने पर राज्य मुख्यालय के सर्वर की समस्या बतायी गयी है.
मलय कुमार बीडीओ, जमशेदपुर प्रखंड
वाहन-4 सॉफ्टवेयर में आयी तकनीकी खामी के कारण पंजीयन व अन्य कार्य प्रभावित हुए थे. इसे दुरुस्त किया गया है.
दिनेश रंजन, डीटीओ, पूर्वी सिंहभूम.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें