24.3 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : रात एक बजे तक जमे रहे प्रत्याशी सूची जारी होने का किया इंतजार

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स यूनियन चुनाव में कमेटी मेंबरों के अलग-अलग सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच रात एक बजे तक चलती रही. चुनाव कार्यक्रम के अनुसार शनिवार की शाम उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच के बाद फाइनल सूची जारी करना था. देर रात तक चुनाव समिति प्रत्याशियों की अंतिम सूची […]

जमशेदपुर : टाटा मोटर्स यूनियन चुनाव में कमेटी मेंबरों के अलग-अलग सीटों के लिए प्रत्याशियों के नामांकन पत्रों की जांच रात एक बजे तक चलती रही. चुनाव कार्यक्रम के अनुसार शनिवार की शाम उम्मीदवारों के नामांकन पत्र की जांच के बाद फाइनल सूची जारी करना था. देर रात तक चुनाव समिति प्रत्याशियों की अंतिम सूची के प्रकाशन के लिए जद्दोजहद में लगी रही. आधी रात तक उम्मीदवारों की सांसें अटकी रहीं.

शाम पांच बजे से उम्मीदवार अपनी-अपनी ड्यूटी के बाद चुनाव स्थल के बाहर डटे रहे. सूची प्रकाशन में अपना नाम देखने को लेकर उत्सुकता चरम पर थी.

इंतजार एक-एक घंटे कर लंबा होता गया. आखिरकार रात एक बजे तक उम्मीदवारों की फाइनल सूची को अंतिम रूप देने का काम जारी रहा. चुनाव में नामांकन पत्र की छंटनी को लेकर कई उम्मीदवार सहमे रहे. किस वजह से किसका पत्र अवैध हो जाएगा. इसका डर बना देर रात तक बना रहा. विरोधी खेमे अनहोनी की प्रत्याशा में कुछ ज्यादा ही सजग दिखा. कुछ लोगों आरोप है कि शॉप में डरा-धमका कर उम्मीदवारों को बैठाने व नामांकन पत्र वापस कराने का दबाव बनाया जा रहा है. एक पक्ष की बातें नहीं मानने पर नामांकन पत्र अवैध कर छांटने की धमकी दी जा रही है. विरोधी खेमे के नेता नामांकन पत्र जमा करने से पूर्व उसकी सत्यापित कॉपी को कोर्ट से सत्यापित करा कर लाये थे. कई उम्मीदवारों ने कि अगर गलती बताकर उनका फार्म साजिश के तरीके से छंटा गया तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.

85 सीटों के लिए 226 नामांकन पत्रों की जांच : टाटा मोटर्स वर्कर्स यूनियन चुनावी में कुल 226 उम्मीदवारों के नाम शुक्रवार को प्रकाशित किये गये. गुरुवार को 245 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई थी. इसमें 19 ने अपना नामांकन पत्र जमा नहीं किया. 85 सीटों के लिए होने वाले चुनावी प्रक्रिया में जमा किए गए सभी 226 नामांकन पत्रों की जांच शनिवार को देररात तक जारी रही. शाम चार बजे तक यह प्रक्रिया पूरी कर लेनी थी.

इसके बाद फाइलन नामांकन पत्रों की सूची का प्रकाशन किया जाना था. उम्मीद लगायी जा रही थी कि यूनियन अध्यक्ष गुरमीत सिंह तोते व महामंत्री आरके सिंह यशपाल सिंह, प्रवीण कुमार सिंह,एचएस सैनी, वीके झा, प्रशांत मिश्र, एसएन सिंह, बीके शर्मा, केपी शर्मा सहित कई लोगों के निर्विरोध निर्वाचन हो जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें