31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नामदा बस्ती में रिटायर्ड फौजी के घर से हथियारों का जखीरा बरामद

जमशेदपुर : गोलमुरी थानांतर्गत नामदा बस्ती, बाबा कुटी निवासी व रिटायर फौजी मनोज कुमार के घर से पुलिस ने बीती रात हथियारों का जखीरा बरामद किया है. फौजी के घर से दो रायफल, एक पिस्टल, एक रिवाल्वर समेत 27 राउंड गोलियां बरामद की गयी हैं. दो हथियारों में गोली लोड थी. बरामद दो हथियार का […]

जमशेदपुर : गोलमुरी थानांतर्गत नामदा बस्ती, बाबा कुटी निवासी व रिटायर फौजी मनोज कुमार के घर से पुलिस ने बीती रात हथियारों का जखीरा बरामद किया है. फौजी के घर से दो रायफल, एक पिस्टल, एक रिवाल्वर समेत 27 राउंड गोलियां बरामद की गयी हैं. दो हथियारों में गोली लोड थी. बरामद दो हथियार का लाइसेंस मनोज कुमार के पास है, लेकिन उसकी अवधि खत्म हो चुकी है.
पुलिस ने चारों हथियार और गोलियाें को जब्त कर मनोज कुमार को जेल भेज दिया है.सीनियर एसपी अनूप बिरथरे को नामदा बस्ती के घर में अवैध तरीके से हथियारों का जखीरा रखने की जानकारी दी गयी थी. एसएसपी ने टेल्को प्रभारी शंकर ठाकुर और गोलमुरी थाना प्रभारी रणविजय शर्मा की अगुवाई में टीम गठित कर छापेमारी करने का आदेश दिया. टेल्को और गोलमुरी थाना प्रभारियों ने पहले अपने स्तर पर इसकी जांच की. इसके बाद बुधवार देर रात पुलिस ने रिटायर्ड फौजी के घर पर छापा मारा.
मनोज कुमार के घर से हथियार और जिंदा गोली बरामद किये जाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया. बरामद हथियारों में 315 एनपी बोर की राइफल (रेगुलर) और .12 बोर डीबीबीएल गन (रेगुलर) मनोज कुमार के नाम से है. दोनों का लाइसेंस फेल हो चुका है. लाइसेंस नवीकरण नहीं होने के कारण उसे जब्त कर लिया गया है. दोनों हथियार जम्मू-कश्मीर के उधमपुर से खरीदे गये है.
शादी समारोह में फायरिंग करने के बाद मनोज तक पहुंची पुलिस, भेजा गया जेल
  • जब्त हथियार व गोली
  • .315 एनपी बोर राइफल (रेगुलर) – 1
  • .12 बोर डीबीबीएल गन (रेगुलर)- 1
  • छह राउंड रिवाल्वर – 1
  • 7.65 देशी पिस्टल – 1
  • .12 बोर का जिंदा कारतूस – 20 पीस.
  • .32 एमएम रिवाल्वर की जिंदा गोली- 5 पीस.
  • 7.65 देशी पिस्टल की जिंदा गोली – 2 पीस.खोखा – 3 पीस.
दो दिन पूर्व सबुज कल्याण में चलायी थी गोली
टेल्को के थानेदार शंकर ठाकुर ने बताया कि मनोज ने शराब के नशे में टेल्को स्थित सबुज कल्याण संघ में पार्टी के दौरान गोली चलायी थी. उसके बाद वरीय अधिकारी को सूचना देने के बाद छापेमारी कर सभी हथियार जब्त कर लिये गये. गोलमुरी थाना प्रभारी रणविजय शर्मा के बयान पर मामले में केस दर्ज किया गया है.
किसी ने रखने को दिया था हथियार
पुलिस की पूछताछ रिटायर फौजी मनोज ने बताया कि हथियार उसे किसी व्यक्ति ने रखने के लिए दिया था. वह हथियार उनका नहीं है. हथियार के बारे में जानकारी होने के कारण ही उसे रख लिया था. हथियार किसका है इसका खुलासा नहीं हो सका है. पुलिस के अनुसार हथियार देने वाले की तलाश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें