18.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : पुराने ब्रिज को तोड़ने के लिए कल फिर से ब्लॉक

जमशेदपुर : रेलवे द्वारा टाटानगर स्टेशन के पुराने ओवरब्रिज को तोड़ने के लिए इंजीनियरिंग विभाग 18 दिसंबर को फिर से ब्लॉक लेगा. चार से पांच घंटे के ब्लॉक में चार व पांच नंबर लाइन से ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा. इससे डाउन लाइन की यात्री ट्रेनें प्रभावित होंगी. इससे पूर्व ब्रिज को तोड़ने के लिए […]

जमशेदपुर : रेलवे द्वारा टाटानगर स्टेशन के पुराने ओवरब्रिज को तोड़ने के लिए इंजीनियरिंग विभाग 18 दिसंबर को फिर से ब्लॉक लेगा. चार से पांच घंटे के ब्लॉक में चार व पांच नंबर लाइन से ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा.
इससे डाउन लाइन की यात्री ट्रेनें प्रभावित होंगी. इससे पूर्व ब्रिज को तोड़ने के लिए 10 व 14 दिसंबर को ब्लॉक लिया जा चुका है. इसमें यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ था.
स्टेशन परिसर में चला चेकिंग अभियान. टाटानगर रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को चेकिंग अभियान चलाकर बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ की गयी. अभियान में जीआरपी व आरपीएफ के जवान भी शामिल थे.
टिकट जांच प्लेटफाॅर्म के अलावा ट्रेनों में भी की गयी. आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी एमके सिंह के अनुसार ठंड के समय में ट्रेन व प्लेटफार्म में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है. इसे देखते हुए अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान निरंतर चलेगा.
स्टेशन में स्कैनर मशीन लगाने का काम शुरू. स्टेशन में सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्रवेश द्वार पर सामान को स्कैन करने वाली मशीन लगाने का काम शुरू हो गया है. इससे यात्री के सामानों की स्कैनिंग की जायेगी. अभी एक मशीन लगायी जा रही है. बाद में इसकी संख्या बढ़ायी जायेगी.
अंत्योदय एवं एलेप्पी हुई विलंब. चक्रधरपुर-झारसुगुड़ा के बीच ब्लॉक के कारण रविवार को पांच ट्रेनों का परिचालन तीन घंटे प्रभावित रहा. राउरकेला की ओर से आने वाली ट्रेनें विलंब से पहुंची. मुंबई अंत्योदय, दुरंतो, गीतांजलि, एलेप्पी व साउथ बिहार एक्सप्रेस के विलंब के कारण यात्री परेशान रहे. टाटानगर स्टेशन से एलेप्पी एक घंटे और अंत्योदय एक्सप्रेस ढाई घंटे विलंब से रवाना की गयी.
स्टेशन सफाई का हुआ टेंडर. टाटानगर स्टेशन की सफाई का ऑनलाइन टेंडर किया गया. इसमें कोलकाता व दिल्ली की एजेंसी ने टेंडर डाला है.
रेलवे स्टेशन की सफाई पर 12 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है. दो से तीन दिन में टेंडर खोला जायेगा.
रेलवे संपत्ति चोरी में एक गिरफ्तार. आरपीएफ ने रविवार को रेलवे यार्ड से लोहा ले जाते एक युवक को पकड़ा है.
उसके पास से बरामद माल की कीमत 1500 रुपये अांकी गयी है. उसकी पहचान परसुडीह निवासी गुड्डू सिंह के रूप में हुई है. आरपीएफ प्रभारी एमके सिंह ने बताया कि रेलवे में चोरी रोकने के लिए जवानों की गश्ती की जा रही है. इससे पहले भी रेल संपत्ति चोरी के मामले में कई को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.
विशेष चेकिंग में आठ धराये. टाटानगर रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को आरपीएफ ने आठ लोगों को पकड़ा. इसमें बिना टिकट, अवैध रूप से प्लेटफार्म में घूमने वाले शामिल है. सभी को जुर्माना वसूलकर छोड़ दिया गया.
मजदूर संघ के संयोजक ने सफाईकर्मियों संग की बैठक. भारतीय मजदूर संघ के पूर्वी सिंहभूम जिला संयोजक कृष्णा सिंह ने रविवार को स्टेशन की साफ-सफाई करने वाले कर्मचारियों के साथ बैठक की.
उन्होंने उन्हें मिलने वाले वेतन व बैंक के दस्तावेज से संबंधित जानकारी ली. उन्होंने कहा सफाई कर्मियों की समस्याओं का निदान किया जायेगा. अधिकांश ठेकेदार कम कर्मचारियों को वेतन बैंक से देते है. उसे ठीक कराया जायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें