34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमशेदपुर : कंपनी के अंदर नहीं घुसे एक भी ट्रक, त्रिपक्षीय वार्ता विफल

न्यूवोको विस्टास लिमिटेड. हड़ताल पर रहे न्यूवोको के ट्रक मालिक, जिला प्रशासन को पत्र सौंप कर हस्तक्षेप करने की मांग जमशेदपुर : न्यूवोको विस्टास लिमिटेड (पूर्व में लाफार्ज) में सीमेंट की ढुलाई करने वाले ट्रक मालिक शनिवार को हड़ताल पर रहे. शुक्रवार की रात 12 बजे से जमशेदपुर ट्रक मालिक एसोसिएशन के बैनर तले ट्रक […]

न्यूवोको विस्टास लिमिटेड. हड़ताल पर रहे न्यूवोको के ट्रक मालिक, जिला प्रशासन को पत्र सौंप कर हस्तक्षेप करने की मांग
जमशेदपुर : न्यूवोको विस्टास लिमिटेड (पूर्व में लाफार्ज) में सीमेंट की ढुलाई करने वाले ट्रक मालिक शनिवार को हड़ताल पर रहे. शुक्रवार की रात 12 बजे से जमशेदपुर ट्रक मालिक एसोसिएशन के बैनर तले ट्रक मालिक किराये में 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने और वाहनों के परिचालन में पारदर्शिता की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. शनिवार को ट्रक मालिकों ने ट्रकों को कंपनी के अंदर जाने से रोक दिया. इससे कंपनी गेट पर हंगामा की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.
वार्ता विफल : हड़ताली कर्मचारियों, कंपनी के सभी नौ ट्रांसपोर्टर और प्रबंधन के बीच शनिवार को त्रिपक्षीय वार्ता हुई, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. हड़ताली कर्मचारियों की मांग है कि कंपनी से किराया मद में मिलने वाली राशि में 30 रुपये रख ट्रक मालिक को भुगतान किया जाये और प्रबंधन लिखित बताये कि ट्रांसपोर्टरों को कितना किराया मद में भुगतान कर रही है. शाम में कंपनी के ट्रांसपोर्टरों ने जिला प्रशासन को पत्र सौंप कर हस्तक्षेप करने की मांग की.
प्रतिदिन होती है 100 से 150 वाहनों में लोडिंग : कंपनी में प्रतिदिन 100 से लेकर 150 वाहनों की लोडिंग होती है. शनिवार को कंपनी के अंदर एक भी वाहन प्रवेश नहीं कर सका. शुक्रवार की रात 12 बजे से पहले कंपनी में प्रवेश करने वाले लगभग 45 -50 वाहन कंपनी में सीमेंट लोड होकर बाहर निकले.
क्या कहते हैं ट्रक मालिक
26 टन की माल ढुलाई पर उन्हें 20 टन का भाड़ा मिल रहा है. ट्रांसपोर्टर 30 रुपया रख ट्रक मालिकों को भुगतान करें और प्रबंधन ट्रांसपोर्टर को कितना भुगतान कर रहा है, इसका लिखित दे.
ट्रक मालिकों की हड़ताल गलत : प्रबंधन
ट्रक मालिकों की हड़ताल गलत है. न्यूवोको द्वारा भुगतान किये जाने वाले दर को ट्रांसपोर्टरों के साथ बातचीत के बाद ही तय किया गया है और यह सीमेंट उद्योग के सभी मानकों के अनुसार है. न्यूवोको सीधे ट्रक मालिकों के साथ लेनदेन नहीं करता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें