27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मानगो जलापूर्ति के लिए 3.25 करोड़ का टेंडर जारी

जमशेदपुर : मानगो जलापूर्ति का नये सिरे से संचालन अौर रखरखाव के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग आदित्यपुर प्रमंडल ने बुधवार को 3.25 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है. नवंबर 2018 से अगले एक साल के लिए नयी एजेंसी इसका संचालन करेगी. कार्यपालक अभियंता शिशिर सोरेन के हस्ताक्षर से जारी यह टेंडर 12 नवंबर […]

जमशेदपुर : मानगो जलापूर्ति का नये सिरे से संचालन अौर रखरखाव के लिए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग आदित्यपुर प्रमंडल ने बुधवार को 3.25 करोड़ रुपये का टेंडर जारी किया है. नवंबर 2018 से अगले एक साल के लिए नयी एजेंसी इसका संचालन करेगी. कार्यपालक अभियंता शिशिर सोरेन के हस्ताक्षर से जारी यह टेंडर 12 नवंबर 2018 को खुलेगा. इससे पूर्व 2015 में यह ठेका 2.29 करोड़ रुपये सालाना संचालन व रखरखाव का था, इसमें 2017 में जीएसटी आदि लागू होने पर सरकार ने एक करोड़ रुपये खर्च ज्यादा करेगी.
महंगा हो सकता है मानगो जलापूर्ति का टैक्स. पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने नयी दर पर मानगो जलापूर्ति का संचालन का टेंडर निकाला गया है, सरकार वर्ष 2015 के बाद अब तीन वर्षों में एक करोड़ ज्यादा खर्च कर रही है, इसकी वसूली के लिए वाटर टैक्स में बढ़ोतरी की जा सकती है.
अक्तूबर 2018 तक एजेंसी का डेढ़ करोड़ रुपये का बकाया. एजेंसी मेसर्स रामेश्वर शर्मा का अक्तूबर 2018 तक डेढ़ करोड़ रुपये का बकाया है. इसके भुगतान को लेकर एजेंसी ने पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता आदित्यपुर प्रमंडल को सूचित है.
20 नवंबर 2016 से अब तक एक्सटेंशन पर हो रही थी जलापूर्ति
मानगो जलापूर्ति का संचालन व रखरखाव करने वाली एजेंसी मेसर्स रामेश्वर शर्मा को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग ने 21 नवंबर 2015 से एक साल के लिए ठेका दिया था, जो 20 नवंबर 2016 को समाप्त हो गया था. इसके बाद एजेंसी का बकाया भुगतान नहीं कर पाने अौर विभागीय पदाधिकारी, डीसी, झारखंड सरकार के मुख्यमंत्री, खाद्य आपूर्ति मंत्री के हस्तक्षेप से एजेंसी का एक्सटेंशन अौर बकाया बिल का भुगतान किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें