30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रेन कैंसिल होने के बाद कम रिफंड मिलने और पाॅकेटमारी से भड़के यात्री टाटानगर में जमकर किया हंगामा, प्लेटफॉर्म पर ही सोकर गुजारी रात

जमशेदपुर : हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन रद्द होने के कारण स्टील एक्सप्रेस से वापस लौटे यात्रियों ने टिकट रिफंड कराने पर कम राशि मिलने और लाइन में लगने के दौरान पॉकेटमारी होने को लेकर सोमवार को स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों का आरोप था कि रेलवे की गलती के कारण दिन […]

जमशेदपुर : हावड़ा-मुंबई रेल मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन रद्द होने के कारण स्टील एक्सप्रेस से वापस लौटे यात्रियों ने टिकट रिफंड कराने पर कम राशि मिलने और लाइन में लगने के दौरान पॉकेटमारी होने को लेकर सोमवार को स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों का आरोप था कि रेलवे की गलती के कारण दिन भर वे परेशान रहे और रेलवे ने शाम में ट्रेन रद्द करने का निर्णय लिया, जबकि वे गंतव्य स्थान तक जाना चाहते थे.
वापस उसी ट्रेन से लौटने पर यात्रियों को काफी राशि काट कर पैसा दिया जा रहा है. आक्रोशित लोगों ने करेंट काउंटर, जनरल टिकट केंद्र, पूछताछ केंद्र और स्टेशन प्रबंधक के कार्यालय में हंगामा किया. इस दौरान आरपीएफ जवानों ने बीच-बचाव कर मामला को शांत कराया.
पूछताछ केंद्र के समीप पांच पर्स, मोबाइल गायब :
टाटानगर में पूछताछ केंद्र में सोमवार की रात अचानक भीड़ ज्यादा होने से यात्रियों को पॉकेटमारी से जूझना पड़ा. यात्रियों ने बताया कि पांच मिनट में ही पूछताछ केंद्र से पांच लोगों का पर्स गायब हो गया, जबकि कुछ यात्रियों का मोबाइल भी चोरी हो गया. हजारीबाग के रहने वाले एमडी मुर्शीद अंसारी ने बताया कि ट्रेन की जानकारी के लिए वे पूछताछ केंद्र पर लाइन लगा हुआ था.
पांच मिनट में ही पांच लोगों का पर्स व मोबाइल चोरी हो गया. पर्स में नकद 2500 रुपये, एटीएम कार्ड, पैन कार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस था. रेल थाने में पुलिस ने गुमशुदी का मामला दर्ज किया. जबकि पर्स चोरी हुआ था. भीड़ ज्यादा होने के बावजूद पुलिस बल की तैनाती नहीं होने से लाइन लगे यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.
पूछताछ केंद्र पर मची रही अफरा-तफरी : पूछताछ केंद्र पर यात्रियों की भीड़ से रेलकर्मी भी खासे परेशान थे. क्योंकि यात्री ट्रेन आने का समय पूछ रहे थे, लेकिन रेलकर्मी जवाब देने में असमर्थ थे. इसके कारण दिन भर पूछताछ केंद्र में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म और टिकट केंद्र परिसर में यात्री परेशान थे. ट्रेनें न चलने के कारण काफी तादाद में यात्री अपने गंतव्य स्थानों पर नहीं जा सके.
पांच सौ से ज्यादा यात्रियों ने कराया टिकट रद्द
आहूत रेल चक्का जाम के कारण टाटानगर आरक्षण केंद्र व करेंट काउंटर पर पांच सौ से ज्यादा यात्रियों ने टिकट रद्द कराया. साथ ही टाटानगर में जनरल टिकट की बिक्री में कमी आयी, जिससे रेलवे को लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हुआ. स्टेशन पर खोला गया हेल्प डेस्क : यात्रियों की मदद के लिए टाटानगर रेलवे स्टेशन में हेल्प डेस्क सोमवार को दोपहर दो बजे खोला गया. इसके अलावा यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे की ओर से हेल्प लाइन नंबर 0657 2290324 और 73500 नंबर जारी किया गया है.
यात्रियों की भीड़ से स्टॉल हुआ खाली : टाटानगर रेलवे स्टेशन के सभी स्टाॅल संचालकों की बिक्री आमदिनों की अपेक्षा सोमवार को ज्यादा रही. यात्रियों की भीड़ से ज्यादा होने से पलक झपते ही स्टॉल में चाय, नाश्ता आदि समाप्त हो जा रहा था. बोतलबंद पानी की भी डिमांड अन्य दिनों से ज्यादा रही. ठंडा पानी ज्यादा स्टाल में समाप्त हो गया था. ट्रेनों के रद्द होने से यात्रियों की भीड़ स्टेशन के आसपास के होटलों में भी दिखी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें