34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टाटा स्टील में नौकरी के नाम पर 32 युवकों से 36.10 लाख की ठगी

जमशेदपुर : टाटा स्टील में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी नियुक्त पत्र देकर 32 लोगों से 36.10 लाख रुपये ठगी के आरोप मे टेल्को पुलिस ने बिरसानगर जोन नंबर दो निवासी हेनरी डेविड को गिरफ्तार किया है. उसके पास से बड़ी मात्रा में टाटा स्टील का लोगो लगा फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद किया है. […]

जमशेदपुर : टाटा स्टील में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी नियुक्त पत्र देकर 32 लोगों से 36.10 लाख रुपये ठगी के आरोप मे टेल्को पुलिस ने बिरसानगर जोन नंबर दो निवासी हेनरी डेविड को गिरफ्तार किया है. उसके पास से बड़ी मात्रा में टाटा स्टील का लोगो लगा फर्जी नियुक्ति पत्र बरामद किया है.
पूछताछ में डेविड ने बताया कि बेरोजगार युवकों को 40 हजार से लेकर 1.44 लाख रुपये तक मासिक वेतन पर नौकरी देने का फर्जी नियुक्त पत्र देकर उनसे तीन माह के वेतन मद की अग्रिम राशि वसूल कर ली गयी. पुलिस इसी मामले में डेविड के साथी मिलिंद तांडे की तलाश कर रही है.
वसूली की राशि का दोनों ने बंटवारा किया था. टेल्को थाना में विद्यापतिनगर निवासी चंद्रशेखर के बयान पर डेविड व तांडे के खिलाफ धोखाधड़ी व जालसाजी का मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने हेनरी डेविड को जेल भेज दिया है. डेविड ने टाटा ग्रुप की कई कंपनियों में नौकरी लगाने के नाम पर कई लोगों से जनवरी से अगस्त माह के बीच ठगी की. पुलिस ने जाल बिछाकर डेविड को टेल्को ज्ञानी होटल के पास गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी एसपी सिटी प्रभात कुमार ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पत्रकारों को दी.
इस मौके पर टेल्को थानेदार शंकर ठाकूर भी मौजूद थे. मालूम हो कि तीन दिनों पहले शहर के युवाओं को नौकरी के नाम पर ठगने की शिकायत एसएसपी अनूप बिरथरे से की थी. एसएसपी ने मामले की जांच के लिए टीम का गठन किया और डेविड को जाल बिछाकर पकड़ा.
एक सुरक्षाकर्मी के माध्यम से युवाओं को अपने जाल में फंसाया, दो-दो लाख तक वसूले
पुलिस के मुताबिक हेनरी डेविड का टेल्को की एक कंपनी में काम करने वाले एक सुरक्षाकर्मी के माध्यम से युवाओं को अपने जाल में फंसाने का काम किया. डेविड ने पुलिस को बताया कि जनवरी माह में उसने युवाओं को ठगने का प्लान बनाया. प्लान के मुताबिक वह कंपनी गेट में रोजाना सुरक्षाकर्मी से जाकर मिलने लगा.
इस दौरान कंपनी गेट पर खड़ा होने वाले युवाओं के बीच सुरक्षाकर्मी के माध्यम से यह खबर फैलायी कि वह टाटा स्टील ग्रुप में नौकरी लगवाने का काम करता है. इस बीच युवा हेनरी डेविड के संपर्क में आने लगे. बारीडीह में रहने वाले चंद्रशेखर, उनकी पत्नी हीना कुमारी, चंद्रशेखर का दोस्त का भाई अमित गोराई भी हेनरी के जाल में फंस गये.
एक-एक युवक से 40 हजार से लेकर दो-दो लाख तक वसूले गये. रुपये लेने के बाद नियुक्त पत्र दिया, लेकिन ज्वाॅइनिंग नहीं होने पर युवक डेविड से रुपये मांगने लगे. डेविड द्वारा टाल मटोल कर युवाओं ने जानकारी पुलिस को दी. इसके बाद मामले का खुलासा हुआ.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें