29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ब्यांगबिल डैम का फाटक खुला, खरकई का जलस्तर बढ़ा

जमशेदपुर : मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रूक-रूक कर बारिश हो रही है. वहीं दूसरी ओर ओड़िशा ने ब्यांगबिल डैम का एक फाटक खोल दिया है. इससे खरकई व सुवर्णरेखा नदी का जलस्तर कल तक कुछ अधिक बढ़ने की आशंका है. नदी तटों पर रहने वाले लोग अभी […]

जमशेदपुर : मॉनसून पूरी तरह से सक्रिय है. जमशेदपुर सहित आसपास के इलाकों में रूक-रूक कर बारिश हो रही है. वहीं दूसरी ओर ओड़िशा ने ब्यांगबिल डैम का एक फाटक खोल दिया है. इससे खरकई व सुवर्णरेखा नदी का जलस्तर कल तक कुछ अधिक बढ़ने की आशंका है. नदी तटों पर रहने वाले लोग अभी से ही सतर्कता बरत रहे हैं. वहीं दूसरी ओर सुवर्णरेखा बहुद्देश्यीय परियोजना के चीफ इंजीनियर विरेंद्र कुमार राम के अनुसार स्थिति पर नजर रखी जा रही है. चिंता वाली बात नहीं है. इधर देर रात से खरकई नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा था.
इधर जमशेदपुर में बारिश औसत से अब तक काफी कम है. मौसम विभाग के अनुसार जून व जुलाई को मिलाकर शहर में कुल 405 एमएम बारिश हुई है. इस दौरान औसत बारिश का आंकड़ा 450 एमएम है. विभाग के अनुसार बादलों का रूख देखकर लग रहा है कि बारिश जल्द ही औसत का आंकड़ा पार कर लेगी. पिछले 72 घंटों से मौसम का मिजाज समयानुकूल है. पिछले दो दिनों में 88.8 एमएम बारिश हुई है. रविवार को पूरे दिन आसमान में बादल छाये रहे.
कुल 39 एमएम बारिश हुई. बारिश की वजह से शहर की कई सड़कों व निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति देखने को मिली. इससे संबंधित इलाकों में रहने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग के रांची केंद्र की मानें, तो अगले दो दिनों तक मौसम का मिजाज यथावत रहेगा. इस दौरान बादल छाये रहेंगे. तेज बारिश हो सकती है. लगातार हो रही बारिश की वजह से शहर के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. अधिकतम तापमान में दो डिग्री की गिरावट के साथ 28.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.
बारिश को लेकर टाटा जू में अलर्ट. शहर में पिछले दो दिनों से हो रही बारिश से जूलॉजिकल पार्क के जानवरों पर असर न पड़े, इसे लेकर टाटा स्टील जूलॉजिकल पार्क प्रबंधन ने अलर्ट जारी किया है. जू के कर्मचारियों को रात के वक्त विशेष चौकस रहने को कहा है, ताकि अगर बारिश ज्यादा होती है अौर बाड़े में पानी घुसता है तो जानवरों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया सके.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें