36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

साउथ बिहार एक्स. में आदित्यपुर की महिला के लाखों के जेवर चाेरी

जमशेदपुर : टाटानगर रेल पुलिस की कार्यप्रणाली पर स्वयं आइजी सुमन गुप्ता ने एक माह पूर्व सवाल उठाये थे. उन्होंने एक पुलिस अफसर व दो जवानों पर सीधी कार्रवाई कर यह स्पष्ट चेतावनी दी थी कि जनता से ऊपर कोई नहीं है और पुलिस को लोगों को सहयोग करना है न की उन्हें परेशान. बावजूद […]

जमशेदपुर : टाटानगर रेल पुलिस की कार्यप्रणाली पर स्वयं आइजी सुमन गुप्ता ने एक माह पूर्व सवाल उठाये थे. उन्होंने एक पुलिस अफसर व दो जवानों पर सीधी कार्रवाई कर यह स्पष्ट चेतावनी दी थी कि जनता से ऊपर कोई नहीं है और पुलिस को लोगों को सहयोग करना है न की उन्हें परेशान. बावजूद आइजी का आदेश रेल थाना के पदाधिकारी भूल गये. बीते दो दिन में पुरुषोत्तम व दक्षिण बिहार एक्सप्रेस में चोरी की दो घटनाओं की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए पीड़ित थाना का चक्कर लगा रहे है और पुलिस पदाधिकारी पीड़ितों को नियम व कानून का पाठ पढ़ाते रहे.
बड़ी मुश्किल से पुलिस ने पीड़ितों का आवेदन लिया. स्थिति यह है कि रेल थाना में बिना पैरवी चोरी का मामला दर्ज नहीं होता है. हंगामा होने के बाद ही मोबाइल चोरी, एटीएम से अवैध निकासी, पहचान पत्र या अन्य सामान चोरी होने की रिपोर्ट पुलिस दर्ज करती है. 6 दिन बाद भी पुरुषोत्तम चोरी में प्राथमिकी नहीं. पुरुषोत्तम एक्सप्रेस में 18 जून को चार लाख के जेवरात और नकदी गायब होने की प्राथमिकी छह दिन बाद भी रेल थाना में दर्ज नहीं हुई है. पीड़ित रेल थाना से एसपी कार्यालय का चक्कर काट रहे. इलाहाबाद से टाटा आ रही रीता सिंह के बैग से चार लाख के जेवर व 50 हजार नकद चोरों ने निकाल लिया था.
एक दिन बाद दर्ज हुई जीरो प्राथमिकी
दयाल ट्रेड सेंटर शेरे पंजाब चौक आदित्यपुर की रहने वाली सुशीला देवी 22 जून को पटना से साउथ बिहार एक्सप्रेस में आ रही थी. उनका सीटा एस-2 में 44 नंबर था. आसनसोल स्टेशन पर सुशीला देवी को लेडिज बैग गायब होने का पता चला. ट्रेन के टाटानगर पहुंंचने पर वह प्राथमिकी दर्ज कराने रेल थाना पहुंची, तो मौजूद पदाधिकारी ने आसनसोल का मामला बताकर वहीं मामला दर्ज कराने की बात कहकर उन्हें लौटा दिया. दूसरी दिन फिर थाना पहुंची पीड़िता को मुंशी ने नियम बताते हुए कहा कि जीरो प्राथमिकी भी तभी दर्ज की जायेगी जब कोर्ट से एफिडेविट कराकर अपनी बात को देंगे. हालांकि बाद में आवेदन ले लिया गया.
बैग में था चार लाख के जेवरात
पटना से टाटानगर आ रही महिला यात्री सुशीला देवी के बैग में चार लाख रुपये के जेवरात थे. इसमें सोने का एक चेन, सोने का हाथ का एक जोड़ा कंगन, काना का एक जोड़ा, एक लेडिज घड़ी सहित नकद 3500 रुपये, दो मोबाइल फोन, अाधार कार्ड सहित अन्य कागजात थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें