34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

निर्धारित समय से पांच मिनट से पहले प्लेटफॉर्म पर नहीं आयेगी कोई ट्रेन

जमशेदपुर : राजधानी, दुरंतों, पुरुषोत्तम और गीतांजलि एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें अब अपने निर्धारित समय से पांच मिनट पहले टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर नहीं आयेगी. टाटानगर स्टेशन में कई बार राजधानी, दुरंतों, पुरुषोत्तम और गीतांजलि एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से दस- बीस मिनट पहले ही प्लेटफॉर्म पर आज जाया करती थी. अब […]

जमशेदपुर : राजधानी, दुरंतों, पुरुषोत्तम और गीतांजलि एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें अब अपने निर्धारित समय से पांच मिनट पहले टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर नहीं आयेगी. टाटानगर स्टेशन में कई बार राजधानी, दुरंतों, पुरुषोत्तम और गीतांजलि एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से दस- बीस मिनट पहले ही प्लेटफॉर्म पर आज जाया करती थी. अब इन ट्रेनों को रास्ते में ही अपना निर्धारित समय पूरा करना होगा. इस संबंध में रेलवे बोर्ड ने आदेश जारी किया है. आदेश के तहत समय से पूर्व कोई भी ट्रेन किसी भी स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर पांच मिनट पहले नहीं आयेगी. बोर्ड का आदेश दक्षिण पूर्व जोन से चक्रधरपुर मंडल मुख्यालय आ गया है. बोर्ड के निर्णय से प्लेटफॉर्म के रख-रखाव में रेल कर्मियों को सुविधा मिलेगी. अक्सर ज्यादा देर ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर खड़ा रहने पर यात्री प्लेटफॉर्म पर ही शौचालय का इस्तेमाल करते है. जिससे अब मुक्ति मिलेगी.

सीनी में पांच दिवसीय प्रशिक्षण शुरू:
प्रधानमंत्री के प्रोजेक्ट सक्षम कार्यक्रम के तहत सीनी में रेलकर्मियों को पांच दिवसीय प्रशिक्षण दिया जा रहा है. कर्मचारियों को उनके कार्य क्षेत्र से संबंधित कौशल और ज्ञान का एक प्रशिक्षण एक सप्ताह दिया जायेगा. चारों डिवीजन के सैकड़ों रेल कर्मी, अधिकारी सीनी में प्रशिक्षण ले रहे है. टाटानगर से प्रशिक्षण लेने स्टेशन उपाधीक्षक एसके पति और कैटरिंग इंस्पेक्टर मिश्रा प्रशिक्षण ले रहे है. प्रशिक्षण के दौरान अच्छे कार्य, स्वच्छता, अच्छे उत्पादन, सामान्य आउट टर्न, नये यात्री सुविधा के हो रहे कार्यों तथा यात्री फ्रेंडली पर ध्यान देने पर ज्यादा जोर दिया गया. रेलवे के सुपरवाइजर, रनिंग स्टॉफ, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर, गार्ड और टिकट निरीक्षकों को भी प्रशिक्षण दिया जायेगा.
9 घंटा विलंब से पहुंची गीतांजलि एक्सप्रेस: सोमवार को मुंबई हावड़ा गीतांजलि एक्सप्रेस नौ घंटा विलंब से शाम 5: 15 बजे टाटानगर पहुंची. ट्रेन का टाटा आने का समय सुबह 8:05 बजे है. टाटा- जम्मूतवी एक्सप्रेस सोमवार को भी री शिड्यूल होकर दो घंटा विलंब से शाम पांच बजे खुली. जम्मूतवी-टाटा सोमवार को भी सात घंटा विलंब से शाम पांच बजे टाटा पहुंची. जबकि आनंद विहार- पुरी नीलांचल एक्सप्रेस रद्द होने की वजह से सोमवार को टाटानगर नहीं आयी. इसके अलावा सोमवार को पोरवंदर हावड़ा, ओखा- हावड़ा सुपर फास्ट, इतवारी-टाटा पैसेंजर, आजाद हिंद एक्सप्रेस, मुंबई हावड़ा मेल एक घंटा विलंब से टाटा पहुंची.
स्टेशन आउट गेट पर पुलिस, पार्किंग कर्मियों से उलझा युवक, पिटाई: जमशेदपुर . टाटानगर रेलवे स्टेशन के आउट गेट (एटीएम मशीन के पास ) के पास सोमवार को दोपहर 1 बजे के करीब पुलिस कर्मियों और पार्किंग कर्मियों से एक युवक के उलझने से हंगामा की स्थिति उत्पन्न हो गयी. अचानक पार्किंग कर्मियों द्वारा युवक की पिटाई करने से स्टेशन आउट गेट के समीप लोगों की भीड़ लग गयी.
छनुआ हाल्ट में निजी हाथों में टिकट बिक्री शुरू
छनुआ पैसेंजर हाल्ट में रेलवे टिकटों की बिक्री निजी हाथों में सौंप दी गयी है. रेलवे की ओर से राम कृष्ण महंथा को रेलवे ने पांच साल के लिए रेलवे टिकट की बिक्री की जिम्मेवारी सौंपी है. छनुआ हॉल्ट होकर बादाम पहाड़ पैसेंजर ट्रेन चलती है. प्रतिदिन 50-60 की संख्या में इस हॉल्ट से यात्री ट्रेन में सवार होते है. पहले छनुआ पैसेंजर हाल्ट में रेलवे टिकटों की बिक्री रेलवे बुकिंग कर्मी किया करते थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें