23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

10 मिनट में चार चोरों ने मॉल से उड़ाये लाखों के सामान

जमशेदपुर/पोटका : कोवाली के हेसड़ा गांव स्थित आरके विलेज मॉल में मंगलवार अहले सुबह हुई चोरी की वारदात को बेहद फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया गया. हाता-तिरिंग के बीच एनएच 220 पर स्थित इस मॉल में हुई चोरी की घटना की तसवीरें सीसीटीवी में कैद हुई हैं. फुटेज के आधार पर यह साफ है कि […]

जमशेदपुर/पोटका : कोवाली के हेसड़ा गांव स्थित आरके विलेज मॉल में मंगलवार अहले सुबह हुई चोरी की वारदात को बेहद फिल्मी अंदाज में अंजाम दिया गया. हाता-तिरिंग के बीच एनएच 220 पर स्थित इस मॉल में हुई चोरी की घटना की तसवीरें सीसीटीवी में कैद हुई हैं.
फुटेज के आधार पर यह साफ है कि चोरी करने वाले सभी युवक 20 से 30 साल की उम्र के बीच के हो सकते हैं, साथ ही उन्होंने घटना को अंजाम देने के पूर्व जरूर मॉल की अच्छी तरह से रेकी की होगी. टाटा सूमो वाहन में चारों चोर रात ठीक 3 बजकर 41 मिनट पर मॉल के सामने पहुंचते हैं, लेकिन वे अपनी गाड़ी वहां नहीं पार्क कर पहले थोड़ा आगे ले जाते हैं. जिसके बाद वहां गाड़ी पार्किंग मोड में खड़ी कर सभी चोर मॉल के पास आते हैं और उसके शटर व आसपास लगे सीसीटीवी का जायजा लेते हैं.
उस समय चार में से तीन चोरों के चेहरे खुले होते हैं. लेकिन जैसे ही उन्हें अहसास होता है कि उनकी हरकतें सीसीटीवी में कैद हो सकती हैं, वे अपना चेहरा हाथों और गंजी से छुपाने लगते हैं. जायजा लेने के बाद वे सभी वापस अपने वाहन के पास पहुंचते हैं और फिर यू टर्न लेकर अपनी गाड़ी ठीक मॉल की सीढ़ियों के पास सटाकर खड़ी कर देते हैं, ताकि चोरी के सामान को उसमें आसानी से डाला जा सके. उसके बाद सभी फिर एक बार मॉल के गेट के आसपास का जायजा लेते हैं, लेकिन इस बार सभी चेहरे पर रूमाल और गमछा बांध कर आते हैं. फिर सभी गाड़ी की ओर लौटते हैं और उनमें से एक हाथ में गैंता लेकर शटर की ओर बढ़ता है. वह दो शटर के तालों को तोड़ने की कोशिश करता है.
उसका काम सिर्फ ताला तोड़ना होता है. उसके बाद वह अंधेरे की आड़ लेकर एक किनारे हो जाता है, एक दूसरा चोर अपना चेहरा ढंक आगे आता है और तेजी से शटर को उठा देता है. फिर अपने साथियों को आने का इशारा करता है. इसके बाद तीन चोर अंदर घुस जाते हैं, जबकि एक बाहर ही रहता है, जो अंदर से लाये जा रहे सामान को गाड़ी में लोड करता जाता है.
इस बीच शायद किसी वाहन या किसी के आने की आहट से सभी चोर दो बार शटर को पूरी तरह गिरा देते हैं और गाड़ी के पास चले जाते हैं, लेकिन कोई खतरा नहीं देखकर वापस वे अपने काम में लग जाते हैं. मॉल के अंदर से मिले सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सभी चोरों के हाथ में टॉर्ज थे. उन्हें शायद यह पता था कि कौन सा सामान कहां रखा है, यहां तक कि किस खाने में रखा है. चोर सीधे उस खाने से कपड़े या जूते निकालकर अपने बाहर खड़े साथी को पास कर देता. शायद इसलिए चोर सिर्फ दस मिनट में इतनी बड़ी घटना को अंजाम देने में सफल रहे.
हालांकि मॉल से निकलते समय सभी तेजी से भागते नजर आते हैं, शायद उस समय तक या तो आसपास उन्होंने किसी को आते देखा या फिर किसी वाहन के कारण उन्होंने वहां से भाग निकलना बेहतर समझा. भागते समय उन्होंने शटर खुला छोड़ दिया और वहां एक शर्ट गिरी रह गयी. गलती का अहसास होने पर थोड़ा आगे बढ़कर वे फिर गाड़ी रोकते हैं और थोड़ा बैक होने के बाद उनमें से एक उतर कर तेजी से आता है और शटर बंद कर वह शर्ट उठाकर फिर गाड़ी की ओर भागता है और बैक आ गयी गाड़ी में बैठते के साथ सभी वहां से फरार हो जाते हैं.
कई वाहन गुजरे, पर कोई नहीं रुका
जिस समय चोरी का यह पूरा वाकिया हाता-तिरिंग मुख्य सड़क पर अंजाम दिया जा रहा था, उस करीब 25 मिनट के बीच कई ट्रक और छोटी गाड़ियां गुजरती हैं, इन चोरों की हरकतों से किसी को भी आसानी से शक हो जाना लाजिमी था. लेकिन उनमें से कोई भी ना रुकता है और ना ही आगे जाकर पुलिस को सूचना देता है. जाहिर है हर कोई वहां से कन्नी काट कर निकल जाता रहा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें