25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली संकट से राहत नहीं

जमशेदपुर : फुल लोड बिजली आपूर्ति की स्थिति में भी मानगो-कपाली अौर आस-पास के क्षेत्र में शाम छह बजे से रात 12 बजे तक (छह घंटे) लोड शेडिंग की जा रही है. बिजली विभाग के अनुसार तीनों पावर सब स्टेशन में 25 मेगावाट डिमांड की जगह 15-20 मेगावाट बिजली मिलने के कारण रोटेशन के आधार […]

जमशेदपुर : फुल लोड बिजली आपूर्ति की स्थिति में भी मानगो-कपाली अौर आस-पास के क्षेत्र में शाम छह बजे से रात 12 बजे तक (छह घंटे) लोड शेडिंग की जा रही है.

बिजली विभाग के अनुसार तीनों पावर सब स्टेशन में 25 मेगावाट डिमांड की जगह 15-20 मेगावाट बिजली मिलने के कारण रोटेशन के आधार पर आपूर्ति की जा रही है. कपाली पावर सब स्टेशन अौर पटमदा पावर सब स्टेशन से जुड़े इलाके में एक-एक घंटे के रोटेशन पर बिजली दी जा रही है.
कब से कब तक लोड शेडिंग
इन तीन सब स्टेशन से जुड़े समूचे इलाके में प्रत्येक दूसरे घंटे पर एक घंटे के लिए बिजली काटी जा रही है. तीनों पावर सब स्टेशन से जुड़े इलाके में उल्फ कंडक्टर लगा हुआ है, जो 20 मेगावाट तक बिजली आपूर्ति का लोड सहन कर सकता है. गर्मी में तीनों पावर सब स्टेशन में 25-30 मेगावाट की डिमांड होती है. क्षमता से अधिक डिमांड होने से शेडिंग कर बिजली दी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें