25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिना जांच पुलिस पदाधिकारी को लाइन हाजिर करना गलत

मानगो रेप मामले में पुलिस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने कहा जमशेदपुर : पुलिस पदाधिकारी इमदाद अंसारी और डीएसपी अजय केरकेट्टा पर रेप का आरोप लगने के बाद बिना जांच के ही लाइन हाजिर करना गलत है. प्रशासन को जांच के बाद यह कदम उठाना चाहिए था. उक्त बातें झारखंड पुलिस एसोसिएशन के […]

मानगो रेप मामले में पुलिस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने कहा

जमशेदपुर : पुलिस पदाधिकारी इमदाद अंसारी और डीएसपी अजय केरकेट्टा पर रेप का आरोप लगने के बाद बिना जांच के ही लाइन हाजिर करना गलत है. प्रशासन को जांच के बाद यह कदम उठाना चाहिए था. उक्त बातें झारखंड पुलिस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष योगेंद्र सिंह ने कहीं. वे शनिवार को जमशेदपुर पुलिस एसोसिएशन शाखा में कार्यकारिणी की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे. श्री सिंह ने बताया कि पदाधिकारियों पर जो आरोप लगा है, वह निंदनीय है. विभाग द्वारा उन्हें तत्काल हटाने से पुलिस की छवि धूमिल होती है.
नाबालिग ने दर्ज मामले में इंस्पेक्टर और डीएसपी का जिक्र नहीं किया है. न ही 164 के बयान में. फिर भी प्रशासन ने उन्हें हटा दिया.
जमशेदपुर पुलिस एसोसिएशन के नेतृत्व में आठ लोगों की जांच कमेटी गठित की गयी है, जो एक सप्ताह में रिपोर्ट सौंपेगी. जांच में अगर पदाधिकारी दोषी पाये जाते हैं, तो एसोसिएशन कोई हस्तक्षेप नहीं करेगा. मौके पर झारखंड पुलिस एसोसिएशन के प्रांतीय महामंत्री अक्षय कुमार राय, संयुक्त महामंत्री तारकेश्वर प्रसाद और आफताब आलम सिद्दिकी सहित एसोसिएशन के कई लोग मौजूद थे.
माफिया तंत्र पुलिस पदाधिकारी को फंसा कर ले रहा बदला : एसोसिएशन के महामंत्री अक्षय कुमार राय ने बताया कि पूर्व में क्षेत्र के कुछ माफिया तंत्र के लोगों द्वारा एमजीएम थाना प्रभारी को मैनेज करने का प्रयास किया गया था. लेकिन, उनकी बातें नहीं सुनी गयी थी और उनके खिलाफ केस दर्ज कराया गया था.
इस मामले में पुलिस पदाधिकारी को नाबालिग द्वारा झूठा आरोप लगा कर फंसाया जा रहा है. पुलिस एसोसिएशन का भवन का उद्घाटन के बाद पुलिस एसोसिएशन जमशेदपुर शाखा की बैठक हुई.
कार्यशाला आयोजित
अगर किसी थाने में बच्चों से जुड़ा कोई भी मामला आता है, तो पुलिस गंभीरता से लें. बच्चों से जुड़े केस ही नहीं बल्कि बच्चे भटक कर आएं, कहीं संदिग्ध मिलें, तो फौरन एक्शन लें. उक्त बातें पूर्वी सिंहभूम के एसएसपी अनूप बिरथरे ने शनिवार को गोलमुरी पुलिस लाइन में जिला पुलिस और पूर्वी सिंहभूम चाइल्ड लाइन के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के दौरान कही. कार्यशाला में चाइल्ड राइट्स, जुबिनाइल जस्टिस एक्ट 2015 और पोस्को एक्ट की जानकारी दी गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें