28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

उत्कल में चोरी, ट्रेन रोक ढाई घंटे हंगामा

अपराध. भुक्तभोगियों ने कई बार की चेन पुलिंग, हजारों यात्री रहे परेशान एस्कॉर्ट से नहीं मिला सहयोग, तो मनोहरपुर में जीआरपी के पास पहुंचे मनोहरपुर/जमशेदपुर : पुरी-हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस (18477) की दो स्लीपर बोगियों में सोमवार सुबह घुसे चोरों ने पांच यात्रियों के करीब साढ़े 27 हजार रुपये व लाखों के सामान चुरा लिये. […]

अपराध. भुक्तभोगियों ने कई बार की चेन पुलिंग, हजारों यात्री रहे परेशान

एस्कॉर्ट से नहीं मिला सहयोग, तो मनोहरपुर में जीआरपी के पास पहुंचे
मनोहरपुर/जमशेदपुर : पुरी-हरिद्वार कलिंग उत्कल एक्सप्रेस (18477) की दो स्लीपर बोगियों में सोमवार सुबह घुसे चोरों ने पांच यात्रियों के करीब साढ़े 27 हजार रुपये व लाखों के सामान चुरा लिये. सुबह नींद खुलने के बाद जब घटना का पता चला, तो यात्रियों ने रेल प्रशासन से शिकायत की. लेकिन एफआइआर दर्ज नहीं होने के कारण वे उग्र हो गये. भुक्तभोगियों ने मनोहरपुर स्टेशन पर हंगामा खड़ा कर दिया और ढाई घंटे तक ट्रेन को रोके रखा.
जानकारी के अनुसार, चोरी की घटना भद्रक और बालासोर स्टेशन के आस-पास हुई. एस-1 में सफर कर रहे एकता जिंदल व ऋतु बंसल (गाजियाबाद निवासी), सुदेश बडेरा तथा अव्यय निमाई दास के 26 हजार रुपये नगद के साथ-साथ एक मोबाइल फोन, कुछ बैग व अन्य सामान चोरी हो गये. वहीं एस-3 में सफर कर रहे अजय वाजपेयी का एक हजार नगद, आइडी प्रूफ, कपड़े व अन्य सामान चोरों ने उड़ा लिया. यात्रियों को इसका एहसास तब हुआ, जब टाटानगर पहुंचने से पहले उनकी नींद खुली.
भुक्तभोगियों ने एस्कॉर्ट पार्टी से सहयोग मांगा तो अगले स्टेशन में मदद का आश्वासन दिया गया. चक्रधरपुर में एस्कॉर्ट पार्टी ही बदल गयी. यात्रियों ने टीटीई से संपर्क किया तो उन्होंने भरने के लिए एफआइआर का फॉर्मेट देते हुए कहा कि अगले स्टेशन पर पुलिस को आवेदन दे दिया जायेगा. तब तक ट्रेन सुबह करीब 9.05 बजे मनोहरपुर पहुंची. भुक्तभोगी उतरकर जीआरपी में एफआइआर दर्ज कराने गये. मनोहरपुर जीआरपी ओपी में जीरो एफआइआर दर्ज की गयी.
अहले सुबह भद्रक बालासोर के करीब हुई घटना, टाटा पहुंचने पर पता चला
उत्कल एक्सप्रेस में चोरी के बाद यात्रियों द्वारा मनोहरपुर स्टेशन में हंगामा किया जाने की सूचना जीआरपी पुलिस ने मुझे दी थी, जिसके बाद मामले को शांत करने का प्रयास किया गया. पीड़ितों ने मनोहरपुर जीआरपी में जीरो एफआइआर दर्ज कराया है.
राम मनोहर शर्मा
अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी
कुछ यात्रियों के सामान चोरी हुए हैं. यात्रियों ने मामला दर्ज करने की मांग को लेकर मनोहरपुर स्टेशन में ट्रेन को घंटों रोक दिया, जिससे परिचालन में देरी हुई है. मामले की जांच की जा रही है.
भास्कर, सीनियर डीसीएम, चक्रधरपुर रेल मंडल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें