Advertisement

jamshedpur

  • Jan 22 2018 7:06AM

झारखंड : जीत के भी हार गया शिवम, क्रिकेट मैच में मिली जीत, खुशी में हार्ट अटैक, मौत

झारखंड : जीत के भी हार गया शिवम, क्रिकेट मैच में मिली जीत, खुशी में हार्ट अटैक, मौत
जमशेदपुर : टेल्को क्लब मैदान में टाटा मोटर्स के वर्ल्ड ट्रक डिपार्टमेंट की ओर से की खेले जा रहे सीनियर लीग वनडे क्रिकेट मैच के दौरान टाटा मोटर्स कंपनी के बाइ सिक्स कर्मी शिवम कुमार दुबे टीम की जीत पर इतने खुश हुए कि चंद मिनट बाद ही उनकी धड़कनें बंद हो गयी. खेल के मैदान से शिवम को सहयोगी एंबुलेंस से तत्काल टाटा मोटर्स अस्पताल ले गये. जहां डॉक्टरों ने इलाज के बाद शिवम को मृत घोषित कर दिया. शिवम की मौत से टाटा मोटर्स के कर्मचारियों और मृतक के काशीडीह क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी.
 
अंतिम बॉल में तीन रन बनाना था : अंतिम बॉल में शिवम की विपक्षी टीम एचसीसी राॅयल्स को जीत के लिए तीन रन बनाना था. अंतिम बॉल डॉट 
 
होने से शिवम की टीम दो रन से जीत गयी.शिवम की टीम डीसी इस्कोचर ने पहले बैटिंग कर आठ ओवर में जीत के लिए विपक्षी टीम एचसीबी रॉयल्स को जीत के लिए 56 रन का लक्ष्य दिया था. शिवम ने ओपनिंग बेटिंग कर अकेले 19 रन बना कैच आउट हो गया.
 
11:32 बजे कमीज खोल कर मैदान में दौड़ा शिवम
 
लांग ऑफ में फिल्डिंग कर रहा शिवम मैच जीतने के बाद लगभग 11:32 बजे  टीशर्ट खोल कर मैदान में दौड़ते टीम के सदस्यों के साथ पहुंचा. और साथियों के साथ नीचे लेट गया. उसके नहीं उठने पर तत्काल उसके सहयोगी उसे टाटा मोटर्स अस्पताल ले गये. जहां डॉक्टरों ने इलाज के उपरांत उसे मृत घोषित कर दिया.
 
घर का एकलौता चिराग था शिवम
 
शिवम अपनी माता- पिता का एकलौता पुत्र था. काफी अरसे पहले शिवम के बड़े भाई का निधन हो गया था. शिवम के पिता रवि शंकर दुबे टाटा मोटर्स के सेवानिवृत्त कर्मचारी है. पिता की सर्विस पर शिवम टाटा मोटर्स में साल 2006 में टीएमएसटी (टाटा मोटर्स स्किल्ड ट्रेनिज) का प्रशिक्षण लिया और साल 2009 में बाइ सिक्स हुए. 
 
इन दिनों वह टाटा मोटर्स के वर्ल्ड ट्रक के कैब ड्रापिंग एरिया में कार्यरत था. शिवम अंडर 16 मैच भी खेल चुका है. इसके अलावा टाटा मोटर्स की ओर से शिवम ने मुंबई में हुए मैच में कई बार क्रिकेट में हिस्सा लिया था. शिवम का सोमवार को अंतिम संस्कार होगा.
 

Advertisement

Comments